ताज़ा खबर
 

HPBOSE 12वीं परिणाम 2017: घोषित हुए कला, विज्ञान और वाणिज्य संकाय के परिणाम, SMS के जरिए भी देखें रिजल्ट

HPBOSE 12th Inter Result 2017: अप्रैल खत्म होने और मई की शुरुआत होने के साथ ही बोर्ड परीक्षक्षाओं के नतीजे घोषित होने का दौर भी शुरू हो गया है। छत्तीसगढ़ बोर्ड के बाद अब हिमाचल प्रदेश बोर्ड ने परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए हैं।

गौरतलब है कि इस बार बोर्ड परीक्षाओं में कुछ गड़बड़ी के चलते परीक्षा रद्द भी कर दी गई थी और भौतिक विज्ञान और कम्प्यूटर साइंस के पेपर रद्द कर दिए थे।

अप्रैल खत्म होने और मई की शुरुआत होने के साथ ही बोर्ड परीक्षक्षाओं के नतीजे घोषित होने का दौर भी शुरू हो गया है। छत्तीसगढ़ बोर्ड के बाद अब हिमाचल प्रदेश बोर्ड ने परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए हैं। हिमाचल प्रदेश शिक्षा बोर्ड ने 12वीं बोर्ड परीक्षाओं के नतीजे घोषित कर दिए हैं। बोर्ड ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर सभी विद्यार्थियों के परिणाम अपलोड किए हैं। परीक्षार्थी बोर्ड की वेबसाइट hpbose.org पर जाकर अपने रिजल्ट देख सकते हैं। यहां सभी उम्मीदवारों के रोल नंबर के आधार पर नतीजे जारी किए गए हैं। बताया जा रहा है कि ये नतीजे घोषित होने के बाद बोर्ड अब 10वीं बोर्ड के नतीजे घोषित करने पर ध्यान देगा और उसके बाद 10वीं बोर्ड के नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे।

गौरतलब है कि इस बार बोर्ड परीक्षाओं में कुछ गड़बड़ी के चलते परीक्षा रद्द भी कर दी गई थी और भौतिक विज्ञान और कम्प्यूटर साइंस के पेपर रद्द कर दिए थे।कुछ परीक्षा केंद्रों से प्रश्न पत्र चोरी होने के बाद उम्मीद पेपर लीक होने की संभावना को लेकर ये पेपर रद्द किए गए थे। इससे पहले खबरें आ रही थी कि परीक्षा के नतीजे आज सुबह जारी किए जाएंगे और बोर्ड ने दिन में परीक्षा के रिजल्ट घोषित कर दिए हैं। बोर्ड ने हर सब्जेक्ट के अनुसार अपने नतीजे घोषित किए हैं। बता दें कि इस परीक्षा का आयोजन 3 मार्च से 28 मार्च बीच करवाया गया था और इस बार बोर्ड ने जल्द रिजल्ट घोषित करने की योजना बनाई थी और अप्रैल में ही परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए हैं।

कैसे देखें रिजल्ट-
आज नतीजों की घोषणा हो चुकी है और आप नतीजे बोर्ड की वेबसाइट www.hpbose.org पर चेक कर सकते हैं।
– रिजल्ट चेक करने के लिए आप सबसे पहले वेबसाइट पर जाएं।
– इसके बाद वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट सेक्शन पर क्लिक करें।
– उसके बाद इस परीक्षा से जुड़े लिंक पर क्लिक करें और मांगी गई सभी जानकारी भरें।
इसके बाद आपका रिजल्ट सामने आ जाएगा।

#HappyBirthdaySachin: सचिन के लिए इन दिग्गजों द्वारा की गई दिलचस्प और रोचक टिप्पणियां

Next Stories
1 HPBOSE 12th Result declared: छात्र ऐसे देखें हिमाचल प्रदेश बोर्ड के परिणाम
2 HPBOSE Result 2017: हिमाचल प्रदेश बोर्ड 12वीं परीक्षा के परिणाम जारी, hpbose.org पर ऐसे देखे नतीजे
3 CGBSE 12वीं बोर्ड परीक्षा के अभ्यर्थियों का इंतजार जल्द होगा खत्म, ऐसे देखें परिणाम
ये पढ़ा क्या?
X