ताज़ा खबर
 

Haryana NEET 2018 की काउंसलिंग जारी, जानें पूरा शेड्यूल

Haryana NEET Counselling 2018, DMER NEET MBBS BDS Couselling 2018: Haryana NEET 2018 के लिए रजिस्ट्रेशन जारी है। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन जारी है और यह 21 जून 2018 तक चलेगा। DMER, Haryana www.dmerharyana.org पर काउंसलिंग प्रक्रिया पूरी करेगा। राज्य के विभिन्न मेडिकल/डेंटल कॉलेजों में MBBS/BDS कोर्सेज में दाखिले काउंसलिंग के बाद होंगे।

Haryana NEET Counselling 2018, DMER NEET MBBS BDS Couselling 2018: NEET क्वॉलिफाई करने वाले पात्र उम्मीदवारों Haryana Knowledge Corporation Limited (HKCL) की वेबसाइट www.uhsugadmissions.in पर अपना रजिस्ट्रेशन कराना होगा।

Haryana NEET Counselling 2018, DMER NEET MBBS BDS Couselling 2018: Haryana NEET 2018 के लिए रजिस्ट्रेशन जारी है। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन जारी है और यह 21 जून 2018 तक चलेगा। DMER, Haryana www.dmerharyana.org पर काउंसलिंग प्रक्रिया पूरी करेगा। राज्य के विभिन्न मेडिकल/डेंटल कॉलेजों में MBBS/BDS कोर्सेज में दाखिले काउंसलिंग के बाद होंगे। राज्य सरकार एसजीटी विश्वविद्यालय, बुद्धरा, गुरुग्राम (निजी विश्वविद्यालय) / सरकारी सहायता प्राप्त निजी इंस्टिट्यूट्स / चिकित्सकीय संस्थानों के यूजी (एमबीबीएस / बीडीएस) पाठ्यक्रमों में अकादमिक सत्र 2018-19 के लिए प्रवेश मेरिट के आधार पर तय करेगी। यह काम ऑनलाइन कंबाइंड सेंट्रलाइज़्ड काउंसलिंग के तहत होगा। मेरिट लिस्ट 23 जून को जारी होगी। चॉइस फाइलिंग और लॉकिंग प्रॉसेस 24 से 25 जून 2018 को होगा और प्रोविजनल एलॉटमेंट लिस्ट 28 जून को प्रकाशित होगी।

पात्रता सुनिश्चित करने के लिए दस्तावेजों का सत्यापन मेडिकल कॉलेजों के लिए 03.07.2018 को होगा। वहीं डेंटल कॉलेजों के लिए यह 04.07.2018 को होगा। दस्तावेजों का सत्यापन पंडित भागवत दयाल शर्मा स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय, रोहतक में होगा। NEET क्वॉलिफाई करने वाले पात्र उम्मीदवारों Haryana Knowledge Corporation Limited (HKCL) की वेबसाइट www.uhsugadmissions.in पर अपना रजिस्ट्रेशन कराना होगा। स्टूडेंट्स के लिए बेहतर होगा कि वे ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने के लिए गूगल क्रोम या फायरफॉक्स का इस्तेमाल करें। आवेदन करने से पहले उम्मीदवार के लिए अपना निवास स्पष्ट करना अनिवार्य है। यह मानदंड राज्य कोटा सीटों के लिए आवश्यक है। प्रत्येक श्रेणी के तहत, प्रत्येक संस्थान में सीटों की अंतिम संख्या पंडित भागवत दयाल शर्मा स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय, रोहतक की वेबसाइट www.uhsr.ac.in पर जारी की जाएगी।

साथ ही प्रवेश वेब पोर्टल www.uhsugadmissions.in पर भी लिस्ट जारी की जाएगी। उम्मीदवारों को नियमित रूप से अपडेट के लिए इन वेबसाइटों पर जाना चाहिए। विभिन्न आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आरक्षण और अधिकतम आयु सीमा नियम से रियायत राज्य की आरक्षण नीति के तहत मिलेगा। अधिक जानकारी आप एडमिशन ब्रॉशर से हासिल कर सकते हैं जो आपको DMER, Haryana की आधिकारिक वेबसाइट www.dmerharyana.org पर मिलेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App