ताज़ा खबर
 

Teachers Recruitment 2021: 6,616 टीचर्स की निकलीं सरकारी नौकरी, ये है आवेदन की आखिरी तारीख

राज्य सरकार गैर-सरकारी अनुदान प्राप्त माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों में कुल 5,700 सहायक शिक्षकों की भर्ती भी करेगी।

Gujarat Government Teachers recruitment, Gujarat Assistant Professors recruitment, Education Minister Bhupendrasinh Chudasama on teachers recruitment,अनुदान प्राप्त उच्चतर माध्यमिक में 3,382 सहायक अध्यापक और माध्यमिक विद्यालयों में 2307 शिक्षकों की भर्ती की जाएगी।

गुजरात सरकार ने राज्य भर के अनुदान प्राप्त स्कूलों और उच्च शिक्षा संस्थानों में कुल 6,616 नए पदों पर भर्ती की घोषणा की। घोषणा पर जानकारी देते हुए, शिक्षा मंत्री भूपेंद्रसिंह चुडासमा ने एक बयान में कहा, पूरे राज्य में केंद्रीय भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से गैर-सरकारी अनुदान प्राप्त कॉलेजों में 927 सहायक प्रोफेसरों की भर्ती की जाएगी। इन 927 सहायक प्रोफेसरों की भर्ती 44 विभिन्न विषयों के लिए की जाएगी।

“भर्ती की घोषणा उच्च शिक्षा के क्षेत्र में रोजगार के अवसरों के साथ-साथ राज्य में माध्यमिक शिक्षा के साथ-साथ शिक्षा के क्षेत्र में रोजगार के अधिकतम अवसर प्रदान करने के उद्देश्य से की गई है।” इसके अलावा, राज्य सरकार गैर-सरकारी अनुदान प्राप्त माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों में कुल 5,700 सहायक शिक्षकों की भर्ती भी करेगी। इसके मुताबिक, अनुदान प्राप्त उच्चतर माध्यमिक में 3,382 सहायक अध्यापक और माध्यमिक विद्यालयों में 2307 शिक्षकों की भर्ती की जाएगी।

उच्च माध्यमिक विद्यालयों में 3,382 सहायक अध्यापक भर्ती पर चर्चा करते हुए, चुडासमा ने कहा कि इनमें अंग्रेजी विषय के लिए 624, अकाउंट और कॉमर्स के लिए 446, समाजशास्त्र के लिए 334, अर्थशास्त्र के लिए 276, गुजराती और अन्य विषयों के लिए 254 शामिल हैं। इसी तरह, माध्यमिक विद्यालयों में 2307 सहायक शिक्षकों की भर्ती की जाएगी, जिसमें गणित और विज्ञान विषयों के लिए 1,037, अंग्रेजी के लिए 442, सामाजिक विज्ञान के लिए 289, गुजराती और अन्य विषयों के लिए 234 शामिल हैं। सहायक प्रोफेसरों (Adhyapak Sahayak) की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 20 जनवरी है और भर्ती की ज्यादा जानकारी के लिए https://www.rascheguj.in वेबसाइट से उपलब्ध होगा।

Next Stories
1 James Naismith Google Doodle: जानिए कौन थे जेम्स नाइस्मिथ, जिन्हें गूगल ने डूडल बनाकर किया याद
2 इंसान के शरीर पर क्यों भिनभिनाती हैं मक्खियां? कहां हैं सिर्फ 27 लोगों का देश? इंटरव्यू ऐसे दें जवाब
3 RRB NTPC Cut Off: आरआरबी एनटीपीसी फेज वन के आखिरी पेपर का एनालिसिस, इतनी रह सकती है कटऑफ
आज का राशिफल
X