ताज़ा खबर
 

Gujarat GSEB 12th Arts, Commerce Result 2019 Declared: बोर्ड ने घोषित किये परीक्षा के नतीजे, ये हैं चेक करने के तरीके

Gujarat Board GSEB HSC 12th Result 2019 Declared: परीक्षा में पास होने के लिए छात्रों को प्रत्येक विषय में और सभी विषयों में न्यूनतम ग्रेड डी प्राप्त करना होगा। ई ग्रेड पाने वाले छात्र सप्‍लीमेंट्ररी परीक्षा देकर दूसरा मौका पा सकेंगे।

वेबसाइट के अतिरिक्‍त रिजल्‍ट मोबाइल ऐप्‍प और SMS की मदद से भी चेक किया जा सकता है। ऐप्‍प पर रिजल्‍ट चेक करने के लिए छात्र पहले से ही अपना रोलनंबर ऐप्‍प पर प्रिरजिस्‍टर कर लें।

Gujarat Board GSEB 12th Arts, Commerce Result 2019 Declared: गुजरात सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन बोर्ड (GSHSEB) ने आज 25 मई को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर कक्षा 12वीं की आर्ट्स तथा कॉमर्स स्ट्रीम की परीक्षा का रिजल्‍ट जारी कर दिया है। इस वर्ष की परीक्षा में सम्मिलित हुए छात्र अपना रिजल्‍ट फौरन आधिकारिक वेबसाइट gseb.org पर विजिट कर चेक करें। परीक्षाएं 07 मार्च से 23 मार्च 2019 तक आयोजित की गई थीं तथा कक्षा साइंस स्ट्रीम की रिजल्‍ट 09 मई, 2019 को पहले ही जारी किया जा चुका है।

रिजल्‍ट सबसे पहले चेक करने के लिए छात्र आधिकारिक वेबसाइट gseb.org पर फौरन विजिट करें। अब होमपेज पर फ्लैश हो रहे रिजल्‍ट के लिंक को क्लिक करें और रिजल्‍ट पेज पर जाएं। यहां दिख रहे ड्रॉप डाउन में से अपना स्‍ट्रीम सेलेक्‍ट करें और फिर अपना रोल नंबर और बाकी डीटेल्‍स भरकर सब्मिट करें। आपको आपका रिजल्‍ट आपकी स्‍क्रीन पर दिखाई देगा। इसे अपने सिस्‍टम पर डाउनलोड कर लें या फिर एक प्रिंट आउट लेकर अपने पास सुरक्षित रख लें। स्टूडेंट्स यहां क्लिक करके सीधे अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। वेबसाइट के अतिरिक्‍त रिजल्‍ट SMS की मदद से भी चेक किया जा सकता है। ऐप्‍प पर रिजल्‍ट चेक करने के लिए छात्र पहले से ही अपना रोलनंबर ऐप्‍प पर प्रिरजिस्‍टर कर लें।

Gujarat GSEB 12th Arts, Commerce Result 2019: Check here

परीक्षा में पास होने के लिए छात्रों को प्रत्येक विषय में और सभी विषयों में न्यूनतम ग्रेड डी प्राप्त करना होगा। ई ग्रेड पाने वाले छात्र सप्‍लीमेंट्ररी परीक्षा देकर दूसरा मौका पा सकेंगे। वहीं इससे नीचे स्कोर करने वाले छात्रों को फेल करार दिया जाएगा जिन्‍हें साल दोहराना होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X