ताज़ा खबर
 

GSEB SSC, HSC Result 2017: गुजरात बोर्ड सप्लीमेंट्री परीक्षा के नतीजे घोषित, यहां देखें

GSEB SSC, HSC Purak Pariksha Result: द गुजरात सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन बोर्ड (GSEB) ने एचएससी और एसएससी परीक्षा के पूरक परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए हैं। बोर्ड ने आधिकारिक वेबसाइट gseb.org पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं।
GSEB SSC, HSC Purak Pariksha Result: इसमें 11 लाख उम्मीदवारों ने भाग लिया था।

GSEB SSC, HSC PResult:  द गुजरात सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन बोर्ड (GSEB) ने एचएससी और एसएससी परीक्षा के पूरक परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए हैं। बोर्ड ने आधिकारिक वेबसाइट www.gseb.org पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं। जीएसईबी की ओर पहले मुख्य परीक्षा के नतीजे जारी किए गए थे, उसके बाद परीक्षा में असफल होने वाले उम्मीदवारों के लिए सप्लीमेंट्री परीक्षा का आयोजन किया था, ताकि विद्यार्थियों का एक साल बच सके। अब बोर्ड ने परीक्षा के रिजल्ट भी घोषित कर दिए गए हैं। बोर्ड ने जुलाई माह में इस परीक्षा का आयोजन किया था। बोर्ड की ओर से जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार 80600 उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए रजिस्टर किया था और उसमें 46171 उम्मीदवार ही शामिल हुए थे।

परीक्षा के नतीजे जारी होने के बाज 46 हजार उम्मीदवारों में से 13250 विद्यार्थी पास हुए हैं और इस बार पूरक परीक्षा का पास प्रतिशत 27.7 प्रतिशत रहा है। एचएससी पूरक परीक्षा में 42721 विद्यार्थियों ने साइंस के लिए रजिस्टर किया था, जिसमें 39423 विद्यार्थियों ने ही भाग लिया था। अब इन विद्यार्थियों में से 3008 उम्मीदवार ही पास हुए हैं। इससे पहले मुख्य परीक्षा का आयोजन मार्च में किया गया था और उसके रिजल्ट मई में जारी किए गए थे। इसमें 11 लाख उम्मीदवारों ने भाग लिया था।

अपने रिजल्ट देखने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और उसके बाद परीक्षा से जुड़े लिंक पर क्लिक करें और उसके बाद परीक्षा से जुड़े लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद मांगी गई जानकारी भरकर अपना रिजल्ट चेक कर लें।

सिंह राशि वालों के लिए 30 जुलाई - 5 अगस्त का राशिफल

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App