ताज़ा खबर
 

GSEB Exam 2021: इन कक्षाओं की परीक्षा आज से शुरू, छात्रों में दिखा उत्साह का माहौल

GSEB Exam 2021: छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए परीक्षा आयोजित करने के लिए कुल 2916 स्कूल केंद्र तैयार किए गए हैं। इसके अलावा परीक्षा केंद्रों पर कोविड-19 बचाव के नियमों का भी कड़ाई से पालन किया गया।

रिपीटर छात्रों के लिए यह परीक्षा 15 जुलाई से 28 जुलाई 2021 तक आयोजित की जाएगी। (फोटो सोर्स – भूपेंद्र राणा)

GSEB Exam 2021: गुजरात बोर्ड द्वारा कक्षा 12 रिपीटर छात्रों की परीक्षा आज यानी 15 जुलाई से शुरू हो चुकी है।‌ छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कुल 2916  परीक्षा केंद्र तैयार किए गए हैं। इसके अलावा परीक्षा केंद्रों पर कोविड-19 बचाव के नियमों का भी कड़ाई से पालन किया गया। परीक्षा में उपस्थित होने के लिए छात्रों के बीच भी उत्साह का माहौल था। रिपीटर छात्रों के लिए यह परीक्षा 15 जुलाई से 28 जुलाई 2021 तक आयोजित की जाएगी। परीक्षा से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए छात्र गुजरात बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट gseb.org पर चेक कर सकते हैं।

गुजरात सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन बोर्ड (GSHSEB) द्वारा यह परीक्षा आयोजित कराने की घोषणा 20 जून को की गई थी। इससे पहले बोर्ड द्वारा जारी नोटिफिकेशन में कहा गया था कि कक्षा 12 के रेगुलर और रिपीटर छात्रों की परीक्षा 1 जुलाई से 16 जुलाई तक आयोजित की जानी थी लेकिन देशभर में बढ़ते कोविड-19 मामलों की वजह से बोर्ड ने 2 जून को कक्षा 12 के रेगुलर छात्रों के लिए परीक्षा रद्द कर दी थी। फिर कोरोना के घटते आंकड़ों को देखते हुए बोर्ड ने कक्षा 10 और कक्षा 12 के रिपीटर छात्रों के लिए 15 जुलाई से परीक्षा आयोजित करने का फैसला किया था।

बता दें कि बोर्ड ने मौजूदा हालात को देखते हुए कक्षा 10 और कक्षा 12 के रेगुलर छात्रों को प्रमोट करने का फैसला किया है। हालांकि, रिपीटर छात्रों को भी प्रमोट करने के लिए हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई थी। छात्रों के लिए ऑब्जेक्टिव या ऑनलाइन परीक्षा आयोजित करने का भी विकल्प पेश किया गया था लेकिन हाईकोर्ट ने इस याचिका को खारिज कर दिया था।

Next Stories
1 Maharashtra SSC 10th Result 2021: महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं का रिजल्ट जारी, ये रहीं रिजल्ट की डायरेक्ट लिंक
2 UPSC: पहले IIT और फिर UPSC, छोटे शहर की प्रतिभा वर्मा ने ऐसे पाया मुकाम
3 इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा की तिथियां घोषित
ये पढ़ा क्या ?
X