ताज़ा खबर
 

GSEB Board HSC Result 2019: जीएसईबी के कक्षा 12वीं के नतीजे हुए जारी, ऐसे देखें रिजल्ट

GSEB Board HSC Result 2019: गुजरात माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (GSHSEB) के नतीजे आज (9 मई) को घोषित हो गए हैं। रिजल्ट बोर्ड के अधिकारिक वेबसाइट्स gseb.org पर सुबह 7:30 बजे से उपल्बध हो गया है।

Author Updated: May 9, 2019 8:55 AM
प्रतीकात्मक फोटो (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

GSEB Board HSC Result 2019: गुजरात माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (GSHSEB) के नतीजे आज (9 मई) को घोषित हो गए हैं। रिजल्ट बोर्ड की अधिकारिक वेबसाइट्स gseb.org पर सुबह 6:15 बजे से उपलब्ध हो गया है। बता दें कि बोर्ड कक्षा 12वीं 2019 के केवल साइंस स्ट्रीम के नतीजे ही जारी हुए हैं। जीएसईबी ने इसकी परीक्षा मार्च 2019 में आयोजित की थी।

कॉमर्स और आर्ट्स स्ट्रीम के नतीजेः जीएसईबी ने 2019 में कॉमर्स और आर्ट्स स्ट्रीम के लिए गए परीक्षाओं के परिणाम के बारे में अभी कोई खुलासा नहीं किया है। जानकारों के अनुसार जीएसईबी इस महीने के अंत तक नतीजे जारी कर सकता है।

थर्ड पार्टी वेबसाइट्स पर भी आएंगे नतीजेः बता दें कि रिजल्ट के वक्त ज्यादा दबाव के चलते अक्सर ऐसे मौकों पर आधिकारिक वेबसाइट क्रैश भी हो जाती है। ऐसी स्थिति में इन थर्ड पार्टी वेबसाइट्स पर भी रिजल्ट देख सकेंगे।
– examresults.net
– indiaresults.com
– schools9.com

जीएसईबी ने जारी किए रिजल्ट बुकलेटः बोर्ड ने साइंस स्ट्रीम के नतीजों को घोषित करने के बाद साइंस स्ट्रीम के रिजल्ट बुकलेट को भी जारी कर दिया है। बता दे कि जीएसईबी के जारी हुए रिजल्ट में कुछ इस तरह की जानकारी होगी।
परसेंटाइल
साइंस परसेंटाइल
थ्योरी परसेंटाइल
विषय के हिसाब से अंक

ऐसे देखें नतीजेः जीएसईबी ने नतीजे अपनी अधिकारिक वेबसाइट्स gseb.org पर जारी कर दी है। बोर्ड के रिजल्ट चेक करने के लिए नीचे दिए गए निर्देशों का पालन करें।
चरण 1: ऑफिशियल वेबसाइट्स gseb.org पर जाएं।
चरण 2: ‘GSEB HSC Result 2019’ लिखे टैब पर क्लिक करें।
चरण 3: फिर ‘Gujarat HSC Science result 2019’ पर क्लिक करें।
चरण 4: आवश्यक जानकारी दर्ज करें और ‘सबमिट’ बटन को क्लिक करें।
चरण 5: फिर रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा।
चरण 6: रिजल्ट को ‘डाउनलोड’ कर लें।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Gujarat Board GSEB HSC 12th Science Result 2019: 71.90 प्रतिशत रहा है इस वर्ष साइंस स्‍ट्रीम का रिजल्‍ट
2 टॉपर नेहा वर्मा बनना चाहती हैं IPS अधिकारी, बताया सफलता का राज
3 Kerala SSLC 10th Result 2019: सभी विषयों में ‘ए प्लस’ ग्रेड नहीं आए तो बेटे को पीटा, 14 दिन के लिए जेल भेजा गया आरोपी पिता
जस्‍ट नाउ
X