ताज़ा खबर
 

रेलवे में सरकारी नौकरी, बिना टेस्ट और इंटरव्यू के होगा सलेक्शन, इनके लिए कोई आवेदन फीस नहीं

Sarkari Naukri: इच्छुक उम्मीदवार जो आवेदन करना चाहते हैं, उनके लिए किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 50 प्रतिशत अंकों के साथ 10वीं पास होना जरूरी है।

इन पदों पर भर्ति के लिए न्यूनतम आयु 15 वर्ष रखी गई है. वहीं, अधिकतम आयु 24 साल निर्धारित की गई है

इंडियन रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (RRC) की ईस्टर्न रेलवे (ER) विंग में कुल 2792 पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है। आवेदन प्रक्रिया पहले 20 मार्च तक ही थी, जिसे अब बढ़ा दिया गया है। अब कैंडिडेट्स 4 अप्रैल तक आवेदन कर सकते हैं। इच्छुक उम्मीदवार आखिरी तारीख कर आवेदन कर सकते हैं। इन नौकरियों के लिए आवेदन करने के लिए पात्र होने के लिए उम्मीदवारों को किसी भी भर्ती परीक्षा में उपस्थित नहीं होना पड़ेगा। आवेदक के शैक्षणिक स्कोर पर एक मेरिट सूची बनाई जाएगी। योग्यता सूची बनाते समय उच्चतम कक्षा 10वीं या 8वीं और आईटीआई में प्राप्त अंकों पर विचार किया जाएगा।

आवेदन लिंक अभी एक्टिवेट हो चुका है। अधिसूचना के अनुसार आधिकारिक वेबसाइट rrcer.com पर आवेदन किया जा सकता है। उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए रजिस्ट्रेशन करना होगा, अपने क्रिडेंशियस सत्यापित करने होंगे, फॉर्म भरना होगा और आवेदन शुल्क जमा करना होगा। इन पदों पर भर्ति के लिए न्यूनतम आयु 15 वर्ष रखी गई है. वहीं, अधिकतम आयु 24 साल निर्धारित की गई है।

इच्छुक उम्मीदवार जो आवेदन करना चाहते हैं, उनके लिए किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 50 प्रतिशत अंकों के साथ 10वीं पास होना जरूरी है। बता दें कि उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा। आवेदन फीस की बात करें तो जनरल कैंडिडे्टस को 100 रुपए की आवेदन फीस देनी है। एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी और महिला उम्मीदवारों से संबंधित उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क जमा नहीं करना है।

Next Stories
1 Sarkari Naukri: यूपी, बिहार, हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली समेत यहां निकली हैं सरकारी नौकरी
2 RRB NTPC: जल्द होगी RRB एनटीपीसी भर्ती परीक्षा, एडमिट कार्ड पर जरूर चेक करें ये डिटेल्स
3 सरकारी भर्तियां 2020: सेना, पुलिस, शिक्षा समेत यहां निकली हैं सरकारी नौकरियां, जल्द करें आवेदन
ये पढ़ा क्या?
X