ताज़ा खबर
 

GATE 2021 के लिए एप्लिकेशन की समयावधि बढ़ी, अब इस डेट तक कर सकेंगे अप्‍लाई

GATE 2021: GATE एक राष्ट्रीय परीक्षा है जो भारतीय विज्ञान संस्थान (IISc) बैंगलोर और सात भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थानों (IITs) द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित की जाती है। चयनित उम्मीदवार गेट के स्कोर के आधार पर MTech पाठ्यक्रमों में प्रवेश के साथ-साथ सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम (PSU) में नौकरी के लिए आवेदन कर सकते

जो उम्‍मीदवार समय सीमा के भीतर आवेदन करने में विफल रहते हैं, वे लेट फीस का भुगतान करके 12 अक्टूबर तक आवेदन कर सकेंगे।

GATE 2021 Application: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) बॉम्बे ने ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (GATE) के लिए आवेदन की समय सीमा बढ़ा दी है। आवेदन प्रक्रिया आज 29 सितंबर को समाप्त होनी थी, मगर अ‍ब आवेदन की समयसीमा बढ़ाकर 07 अक्टूबर कर दी गई है। इच्‍छुक उम्‍मीदवार आधिकारिक वेबसाइट gate.iitb.ac.in पर विजिट कर अपना रजिस्‍ट्रेशन कर सकते हैं। अप्‍लाई करने के लिए उम्मीदवारों को प्रति पेपर 1,500 रुपये का शुल्क देना होगा। महिलाओं और आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए शुल्क 750 रुपये है। जो उम्‍मीदवार समय सीमा के भीतर आवेदन करने में विफल रहते हैं, वे लेट फीस का भुगतान करके 12 अक्टूबर तक आवेदन कर सकेंगे। 12 अक्टूबर तक आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 2000 रुपये का शुल्क देना होगा और आरक्षित वर्ग के लोगों को 1250 रुपये का भुगतान करना होगा।

GATE 2021 के लिए आवेदन करने का तरीका
स्‍टेप 1: आधिकारिक वेबसाइट gate.iitb.ac.in पर जाएं।
स्‍टेप 2: होमपेज पर दिख रहे GOAPS लिंक पर क्लिक करें।
स्‍टेप 3: अब नए पेज पर न्‍यू यूज़र रजिस्‍ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें।
स्‍टेप 4: अपनी डीटेल्‍स का उपयोग करके रजिस्‍ट्रेशन करें।
स्‍टेप 5: फ़ॉर्म भरें और डॉक्‍यूमेंट्स अपलोड करें।
स्‍टेप 6: शुल्क का भुगतान करें और सबमिट कर दें।

GATE एक राष्ट्रीय परीक्षा है जो भारतीय विज्ञान संस्थान (IISc) बैंगलोर और सात भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थानों (IITs) द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित की जाती है। चयनित उम्मीदवार गेट के स्कोर के आधार पर MTech पाठ्यक्रमों में प्रवेश के साथ-साथ सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम (PSU) में नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं। परिणाम की घोषणा के बाद गेट स्कोर तीन साल के लिए वैध है।

Next Stories
1 सरकारी नौकरियां 2020: राजस्थान हाईकोर्ट में 1760 वैकेंसी, आर्मी स्कूल में लगभग 8000 रिक्तियां, यहां भी हैं भर्तियां
2 NTA NEET: कब तक आ सकता है नीट 2020 रिजल्ट, कितने पर्सेंटाइल है जरूरी
3 UP ITI Merit List 2020: यूपी आईटीआई सीट अलॉटमेंट की पहली लिस्ट जारी, ऐसे करें घर बैठे चेक
ये पढ़ा क्या?
X