दिल्ली सरकार के इंस्टिट्यूट IIIT का छात्र जाएगा अमेरिका, Facebook ने ऑफर 1.45 करोड़ रुपए की जॉब

IIIT-दिल्ली 2020 बैच में अधिकतम ऑफर 1.45 करोड़ रुपये का मिला है। इसी बैच के छात्रों को कुल 562 ऑफर मिले हैं। जिसमें 310 फुल टाइम और 252 इंटर्नशिप शामिल हैं।

IIIT स्टूडेंट को 1.45 करोड़ की जॉब facebook ने ऑफर की, 252 इंटर्नशिप ऑफर, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

दिल्ली के इंद्रप्रस्थ इंस्टिट्यूट ऑफ इन्फर्मेंशन टेक्नॉलजी (IIIT) में एक स्टूडेंट को फेसबूक (यूएस) ने 1.45 करोड़ से ऊपर की नौकरी का प्रस्ताव दिया है। यह पैकेज कंप्यूटर साइंस के स्टूडेंट को दिया गया है। इसी बैच के छात्रों को कुल 562 ऑफर मिले हैं, जिसमें 310 फुल टाइम और 252 इंटर्नशिप शामिल हैं। इसके साथ ही फेसबुक की तरफ से एक अंतरराष्ट्रीय ऑफर भी दिया गया है।

इंटर्नशिप के 252 ऑफर: दरअसल दिल्ली सरकार के इस इंस्टिट्यूट का यह अब तक रिकॉर्ड प्लेसमेंट प्रपोजल है। साथ में दो और स्टूडेंट को 43 लाख रुपये और 33 लाख रुपये के पैकेज की पेशकश कंपनियों ने की है। इस बार 2020 में ग्रैजुएशन पूरा करने वाले स्टूडेंट्स को इंटर्नशिप के 252 ऑफर मिले हैं। दिल्ली सरकार के आईआईआईटी (IIIT) के स्टूडेंट्स का औसत पैकेज 16.33 लाख रुपये रहा है। इनमें यूजी और पीजी प्रोग्राम दोनों ही शामिल हैं।

Hindi News Today, 06 November 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

दिसंबर में प्लेसमेंट ड्राइवर का दूसरा फेज: रिपोर्टस के मुताबिक, हारमन कारडॉन कंपनी ने 15 लाख के सालाना पैकेज पर 7 स्टूडेंट्स को चुना है। इंस्टिट्यूट के एक अधिकारी ने बताया कि दिसंबर में प्लेसमेंट ड्राइवर का दूसरा फेज होगा। जिसमें कई इंटरनेशनल और नेशनल कंपनियां भाग लेने पहुंच रही हैं। कैंपस में प्लेसमेंट के ड्राइव के लिए पहुंचने वाली कंपनियों में गूगल, माइक्रोसॉफ्ट, अमेजॉन, फेसबुक, क्वालकॉम, सैमसंग, रिलायंस, डब्ल्यूडीसी, टावर रिसर्च, एनवीडिया, एडोबी, गोल्डमैन सैश शामिल हैं।

कुल 562 ऑफर मिले : बता दें कि एक बीटेक सीएसई 2021 बैच के स्टूडेंट को फेसबुक लंदन से 3.31 लाख रुपये के स्टाइपेंड के साथ इंटर्नशिप का ऑफर मिला है। IIIT-दिल्ली 2020 बैच में अधिकतम ऑफर 1.45 करोड़ रुपये का मिला है। इसी बैच के छात्रों को कुल 562 ऑफर मिले हैं। जिसमें 310 फुल टाइम और 252 इंटर्नशिप शामिल हैं। इसके साथ ही फेसबुक की तरफ से एक अंतरराष्ट्रीय ऑफर भी दिया गया है।

पढें एजुकेशन समाचार (Education News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट
X