ताज़ा खबर
 

टीचर्स की समस्‍याओं का समाधान करेंगे शिक्षा मंत्री, 14 मई को करेंगे लाइव संबोधन

यदि टीचर्स के भीतर कोई सवाल या शंका है अथवा कोई मुद्दा है जिसपर वह 14 मई के वेबिनार में प्रमुखता से चर्चा करना चाहते हैं, तो वे #EducationMinisterGoesLive हैशटैग के साथ ट्विटर पर अपने सवाल पूछ सकते हैं।

Updated: May 12, 2020 2:50 PM
Social Media Screenshot (Twitter)

ऑनलाइन शिक्षा को हर दिन और बेहतर बनाने के प्रयास में अब केन्‍द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक शिक्षकों के साथ लाइव कांफ्रेंस करने जा रहे हैं। इस संबंध में उन्‍होनें ट्वीट कर जानकारी दी। यह वेबिनार दो दिन बाद 14 मई को आयोजित किया जाएगा। यह ट्विटर तथा फेसबुक पर एक साथ दोपहर 12 बजे से लाइव होगा। मंत्रालय ने इस वेबिनार को आचार्य देवो भव नाम दिया है।

गुरुवार 14 मई को दोपहर 12 बजे शिक्षा मंत्री देशभर के शिक्षकों की समस्‍याओं और सुझावों को सुनने के लिए लाइव आएंगे। शिक्षा मंत्री पहले ही राज्‍यों के शिक्षा मंत्रियों के साथ ऑनलाइन कांफ्रेंस कर चुके हैं जिसके बाद बोर्ड परीक्षाओं की डेट्स तथा अन्‍य जरूरी फैसले इस हफ्ते लिए गए हैं। अब कॉपियों की चेकिंग का काम धीरे धीरे शुरू हो रहा है और 01 जुलाई से CBSE बोर्ड की परीक्षाएं भी शुरू होनी हैं, इसलिए टीचर्स के मन में यदि कोई सवाल या शंका हो तो शिक्षा मंत्री उसके निराकरण के लिए इस वेबिनार का आयोजन कर रहे हैं।

यदि टीचर्स के भीतर कोई सवाल या शंका है अथवा कोई मुद्दा है जिसपर वह 14 मई के वेबिनार में प्रमुखता से चर्चा करना चाहते हैं, तो वे #EducationMinisterGoesLive हैशटैग के साथ ट्विटर पर अपने सवाल पूछ सकते हैं। टीचर्स इसी हैशटैग के साथ अन्‍य सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म पर भी अपने सवाल पूछ सकते हैं।

बता दें कि मार्च महीने से लागू देशव्‍यापी लॉकडाउन के बाद से ही केन्‍द्रीय शिक्षा मंत्री ऑनलाइन एजुकेशन को बढ़ावा देने और उसे बेहतर बनाने के लिए प्रयासरत हैं। इसके लिए स्‍टूडेंट्स, टीचर्स या पैरेन्‍ट्स से सुझाव मांगने के लिए HRD मंत्रालय पहले भी एक ट्विटर कैंपेन चला चुका है। देश में फिलहाल 17 मई तक के लिए पूर्ण लॉकडाउन लागू है।

Next Stories
1 यूपी 69,000 सहायक शिक्षक भर्ती परिणाम जारी, मार्कशीट यहां देखें, 147 अंकों में से मेरिट
2 CBSE Board Class 10, 12 Remaining Exam Date 2020: 01 जुलाई से शुरू होनी है परीक्षाएं, पूरी कर लें ये तैयारी
3 ‘लंच करने के लिए फोल्‍डेबल केबिन्‍स’, चीन के स्‍कूलों में इस तरह रखी जा रही है सोशल डिस्‍टेंसिंग
ये पढ़ा क्या?
X