ताज़ा खबर
 

‘कलयुग का अंत’ तो किसी ने केजरवील सरकार को कोरोना पर घेरा, दिल्ली भूंकप पर लिए जा रहे मजे, शिक्षा मंत्री ने किया ये ट्वीट

Earthquake in Delhi, Noida Today: नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक, भूकंप झटके शाम 5.45 बजे महसूस किए गए थे। भारतीय मौसम विभाग ने कहा कि भूकंप का केंद्र पूर्वी दिल्ली में था जिसे रिक्टर पैमाने पर 3.5 मापा गया।

Author Updated: April 12, 2020 9:08 PM
earthquake, earthquake in delhi, earthquake in delhi today, earthquake today in delhiदिल्ली के उप मुख्यमंत्री और राज्य शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया की फाइल फोटो। (Express photo by Tashi Tobgyal)

Earthquake in Delhi Today: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली-NCR गाजियाबाद, नोएडा और गुरुग्राम में रविवार शाम हल्के भूकंप के भूकंप के झटके महसूस किए गए। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने तुरंत प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट किया कि ‘दिल्ली में झटके महसूस किए गए। आशा है कि सभी लोग सुरक्षित हैं। मैं आप में से हर एक की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करता हूं।’ वहीं दिल्ली के उप मुख्यमंत्री और राज्य शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने हिंदी में ट्वीट किया, ‘कोरोना कम था जो भूकम्प भी मचा दिया…. क्या मन में है देवा?’ इस ट्वीट के साथ ही सोशल मीडिया पर भूंकप और कोरोनावायरस को लेकर धड़ाधड़़ प्रतिक्रिया आनी शुरू हो गई, जिसमें से कुछ लोगों ने अपने अंदाज में मजे लेने शुरू कर दिए हैं।

एक ट्विटर यूजर ने अकाउंट से केजरीवाल सरकार पर तंज कसते हुए लिखा, ‘केजरीवाल 6 लाख 90 हजार लोगों का भोजन तैयार कर रहा भार बढ़ने से भूकम्प आया की भोजन बन कहां रहा और खा कौन कौन रहा है।’ एक ने लिखा कि, ‘भूकंप से डर नही लगता दिल्ली सरकार के रंग बदलने से लगता है।’ ट्विटर यूजर्स यहीं नहीं रुके उन्हें इस बीच शाहीनबाग को इस विषय में खींच लिया है। ट्विटर यूजर प्रदीप ओझा ने एक हिंदी टीवी चैनल पर मनीष सिसोदिया के दिए पुराने इंटरव्यू की तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा, ‘जो कहता था मैं, शाहीनबाग के साथ खड़ा हूं.. उसी ने उसे #कोरोना हॉटस्पॉट बना दिया। क्या मन में था देवा..??’

एक जनाब ने दुनियाभर में फैली वैश्विक महामारी नॉवेल कोरोनावायरस कोविड-19 और रविवार को आए भूंकप को लेकर लिखा किस, ‘सर कलयुग का अंत होने वाला है अब।’ लोगों ने कोरोना की खबरों से पकने के लिए नया सबजेक्ट तक कहा है। ये तो सिर्फ कुछ ट्वीट्स हैं, सोशल मीडिया पर ऐसे कमेंट्स और ह्यूमर की बाड़ सी आ गई है।

बता दें, कि नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक, भूकंप झटके शाम 5.45 बजे महसूस किए गए थे। भारतीय मौसम विभाग ने कहा कि भूकंप का केंद्र पूर्वी दिल्ली में था जिसे रिक्टर पैमाने पर 3.5 मापा गया। एनडीआरएफ के महानिदेशक सत्य नारायण प्रधान ने कहा कि भूकंप सुबह 5:45 बजे 8 किमी की गहराई पर आया। अभी तक इससे किसी भी तरह के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है।

Next Stories
1 Sarkari Naukri: कम पढ़े लिखे हैं तो क्या हुआ, सरकारी नौकरी के हकदार तो हैं, यहां कीजिए आवेदन
2 CBSE Board Exam: सीबीएसई बोर्ड के रीएग्‍जाम की यहां देखें डेट्स, अधिकारी ने दी है ये सूचना
3 Coronavirus Outbreak: पीएम मोदी ने कक्षा 1 से पोस्ट ग्रेजुएशन तक की पढ़ाई के लिए ये बनाने को कहा
ये पढ़ा क्या?
X