ताज़ा खबर
 

DUSU Election 2019: दिल्ली यूनिवर्सिटी में चार पदों के लिए हो रही वोटिंग, NSUI उम्मीदवार गिरफ्तार

कांग्रेस पार्टी का राष्ट्रीय छात्र संगठन (NSUI) ने दावा किया कि उसके संयुक्त सचिव उम्मीदवार अभिषेक चपराना को दक्षिणी दिल्ली के दयाल सिंह कॉलेज में मतदान केंद्रों पर प्रवेश नही करने दिया गया।

du.ac.in, Delhi University Journalism first admission list, DU Journalism first admission list, Delhi University first admission list, DU Journalism course, DU English, DU Social Science, Delhi University syllabusDelhi University प्रतीकात्मक तस्वीर, फोटो सोर्स-इंडियस एक्सप्रेस
दिल्ली विश्वविद्यालय में छात्र संघ (डूसू) के चार पदों के लिए गुरुवार को 52 मतदान केंद्रों पर मतदान डाले जा रहे हैं। मतदान सुबह 9.30 बजे से जारी है, जिसमें 16 उम्मीदवार मैदान में हैं और 1.3 लाख से अधिक छात्र  मतदान करेंगे। कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय छात्र संगठन (NSUI) ने दावा किया कि उसके संयुक्त सचिव उम्मीदवार अभिषेक चपराना को दक्षिणी दिल्ली के दयाल सिंह कॉलेज में मतदान केंद्रों पर प्रवेश नहीं करने दिया गया और चपराना को अवैध रूप से गिरफ्तार कर लिया गया है।
हालांकि पुलिस का कहना है कि अभिषेक चपराना कॉलेज के बाहर वोट मांग रहे थे, जिसकी अनुमति नहीं थी।  पुलिस ने आगे कहा कि यदि वह पुलिस के साथ दुर्व्यवहार नहीं करता तो उन्हें हमें हिरासत में लेने की जरूरत नहीं पड़ती।
गौरतलब है कि इस चुनाव कांग्रेस पार्टी का छात्र संगठन एनएसयूआई से अध्यक्ष पद के लिए 11 साल बाद कोई महिला उम्मीदवार चुनाव मैदान में है। जबकि इसका प्रतिद्वंद्वी एबीवीपी ने पिछली बार 2011 में अध्यक्ष पद के लिए कोई महिला उम्मीदवार मैदान उतारा था। चुनाव मैदान में उतरे 16 उम्मीदवारों में केवल चार महिलाएं हैं जिनमें से दो निर्दलीय हैं।
बता दें कि, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी)  ने डूसू अध्यक्ष पद के लिए अक्षित दहिया को, उपाध्यक्ष के लिए प्रदीप तंवर एवं महासचिव पद के लिए योगित राठी, संयुक्त सचिव पद के लिए शिवांगी खेरवाल को अपना उम्मीदवार बनाया है।

 जबकि नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) से अध्यक्ष पद के लिए उम्मीदवार चेतना त्यागी, उपाध्यक्ष पद के लिए अंकित भारती को, सचिव पद के लिए आशीष लांबा और संयुक्त सचिव पद के लिए अभिषेक चपराना को चुनाव मैदान में उतारा है। को और वाम दल समर्थित आइसा ने अध्यक्ष पद के लिए दामिनी कैन को उतारा हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 RRB NTPC CBT 1 Admit Card 2019: एडमिट कार्ड आने के बाद कर लें ये काम, नहीं तो हो जाएंगे एग्जाम से बाहर
2 Bank Jobs 2019: क्लर्क से लेकर जीएम पद तक के लिए निकली हैं नौकरी, मिलेगी मोटी सैलरी
3 Sarkari Naukri 2019: इन विभागों में निकली हैं सरकारी नौकरी, जानिए आप अप्लाई कर सकते हैं या नहीं
ये पढ़ा क्या...
X