स्‍पेशल ड्राइव से भरी जा सकती हैं DU की खाली बची ग्रेजुएट सीटें

DU admissions 2019: पिछले साल, डीयू ने 10 कटऑफ सूची जारी की थी और यहां तक कि आरक्षित श्रेणी में सीटें भरने के लिए एक विशेष अभियान भी चलाया था।

DU की एडमिशन कमेटी के हेड राजीव गुप्‍ता ने कहा है कि अभी पांचवी कट-ऑफ के बाद एडमिशन से बच गई सीटों का डाटा प्रोसेस किया जा रहा है। अगली कट-ऑफ (6ठी) दो दिन बाद जारी की जा सकती है।

DU admissions 2019: दिल्ली विश्वविद्यालय अब 61 कॉलेजों में खाली बची ग्रेजुएट सीटों को भरने के लिए एक विशेष अभियान (स्‍पेशल ड्राइव) चला सकता है। इस साल विश्वविद्यालय ने केवल पांचवीं कट-ऑफ लिस्‍ट तक जारी की है। बाकी खाली सीटों का क्या करना है, इसकी जानकारी भी कॉलेजों को नहीं दी गई है। पांचवीं लिस्‍ट के तहत एडमिशन मंगलवार को बंद हो चुके हैं।

हिंदू कॉलेज की प्रिंसिपल अंजू श्रीवास्तव ने कहा कि छठी कटऑफ सूची के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है। “हमारे कॉलेज में सामान्य कैटेगरी की सीटें भरी हुई हैं। ऑफ-कैंपस कॉलेजों में सीटें भरने के लिए स्‍पेशल ड्राइव हो सकती है। अब तक हम अंधेरे में हैं क्योंकि हमने सुना है कि प्रशासन अभी भी विचार कर रहा है कि आगे क्या करना है।”

पिछले साल, डीयू ने 10 कटऑफ सूची जारी की थी और यहां तक कि आरक्षित श्रेणी में सीटें भरने के लिए एक विशेष अभियान भी चलाया था। प्रधानाचार्यों के अनुसार, अभी भी कुछ सामान्य सीटें हैं जो अभी तक भरी जानी हैं इसलिए एक विशेष अभियान से मदद नहीं मिलेगी। साउथ कैंपस की एक प्रिंसिपल ने कहा, “विशेष ड्राइव आमतौर पर आरक्षित श्रेणी की सीटों के लिए होती हैं। विश्वविद्यालय को सामान्य सीटों के बारे में भी सोचना होगा। कॉलेज सत्र शुरू हो गया है, इसलिए निर्णय जल्द ही लिया जाना चाहिए।”

हालांकि, DU की एडमिशन कमेटी के हेड राजीव गुप्‍ता ने कहा है कि अभी पांचवी कट-ऑफ के बाद एडमिशन से बच गई सीटों का डाटा प्रोसेस किया जा रहा है। अगली कट-ऑफ (6ठी) दो दिन बाद जारी की जा सकती है। विश्‍वविद्यालय इसी सप्‍ताह 6ठी कट-ऑफ लिस्‍ट जारी कर सकता है।

Next Stories
1 CBSE स्‍कूलों में 12वीं कक्षा तक अब रोज होगा स्‍पोर्ट्स पीरियड, नया कार्यक्रम हुआ जारी
2 DU एंट्रेंस टेस्‍ट का संशोधित रिजल्‍ट जारी, आज जारी होगी B.El.Ed, JAT एडमिशन लिस्‍ट
3 RRB JE Recruitment 2018-19: आरआरबी JE वैकेंसी बढ़ीं, इन पदों पर अप्लाई करने का गोल्डन चांस
यह पढ़ा क्या?
X