ताज़ा खबर
 

DU एंट्रेंस टेस्‍ट का संशोधित रिजल्‍ट जारी, आज जारी होगी B.El.Ed, JAT एडमिशन लिस्‍ट

DU Entrance Test Admission List 2019: अभ्यर्थियों को कॉलेज की अपनी पसंद भरने या अपने कॉलेजों की सूची को फिर से व्यवस्थित करने का मौका मिलेगा। रैंक के आधार पर कॉलेज आवंटित किए जाएंगे।

सात पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए सूची जारी की जानी थी, हालांकि, केवल बीटेक पत्रकारिता और बीए (एच) मानविकी और सामाजिक विज्ञान के लिए एडमिशन प्रोसेस जारी किया गया।

DU Entrance Test Admission List 2019: दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) ने 21 जुलाई को प्रवेश परीक्षा के आधार पर स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए पहली प्रवेश सूची जारी करने की घोषणा की थी। सात पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए सूची जारी की जानी थी, हालांकि, केवल बीटेक पत्रकारिता और बीए (एच) मानविकी और सामाजिक विज्ञान के लिए एडमिशन प्रोसेस जारी किया गया।

22 जुलाई (सोमवार) की देर रात – जो कि पहली लिस्‍ट के लिए ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया के शुल्क भुगतान की अंतिम तिथि भी थी, DU ने JAT, BMS, B.El.Ed के लिए संशोधित परिणाम घोषित कर दिया है। Indianexpress.com से बात करते हुए स्‍पेशल ड्यूटी ऑफिसर सुकांता दत्ता ने कहा, “DU JAT आधारित पाठ्यक्रमों के लिए परिणाम को संशोधित किया गया है। नई सूची आधिकारिक वेबसाइट (du.ac.in) पर घोषित की गई है। उसी के लिए सीट अलॉटमेंट दूसरी अलॉटमेंट लिस्‍ट जारी करने के साथ किया जाएगा।”

अब, इन पाठ्यक्रमों के लिए पहली अलॉटमेंट लिस्‍ट आज 25 जुलाई (गुरुवार) को जारी होने की उम्मीद है। वर्तमान लिस्‍ट डीयू प्रवेश परीक्षा (डीयूईटी) में प्राप्त अंकों के आधार पर प्रतिशत अंक के आधार पर है। अभ्यर्थियों को कॉलेज की अपनी पसंद भरने या अपने कॉलेजों की सूची को फिर से व्यवस्थित करने का मौका मिलेगा। रैंक के आधार पर कॉलेज आवंटित किए जाएंगे। जो लोग दिए गए कॉलेज में प्रवेश लेना चाहते हैं, उन्हें दस्तावेज़ सत्यापन और शुल्क भुगतान प्रक्रिया से गुजरना होगा। यदि उम्मीदवार सीटों को लॉक नहीं करते हैं, तो इन्‍हें अगली अलॉटमेंट लिस्‍ट में फिर भरा जाएगा।

Next Stories
1 RRB JE Recruitment 2018-19: आरआरबी JE वैकेंसी बढ़ीं, इन पदों पर अप्लाई करने का गोल्डन चांस
2 CTET Answer Key 2019: सीटीईटी का आंसर-की जारी, ऐसे करें डाउनलोड
3 UPSC CAPF AC Admit Card 2019: एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड
यह पढ़ा क्या?
X