ताज़ा खबर
 

DU Result 2017: दिल्ली यूनिवर्सिटी ने घोषित किए CBCS नवंबर-दिसंबर, FYUP परीक्षाओं के परिणाम, यहां देखें

DU CBCS, FYUP Result 2017 Nov Dec: CBCS नवंबर-दिसंबर 2017 परीक्षाओं के नतीजों की घोषणा हो चुकी है। सभी उम्मीदवार अब अपने रिजल्ट दिल्ली यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।

Author January 23, 2018 6:23 PM
DU Result 2017: दिल्ली यूनिवर्सिटी ने चॉइस बेस्ड क्रेडिट सिस्टम (CBCS) सिलेबस के नतीजे जारी कर दिए हैं।

DU CBCS, FYUP Result 2017: दिल्ली यूनिवर्सिटी ने चॉइस बेस्ड क्रेडिट सिस्टम (CBCS) सिलेबस के नतीजे जारी कर दिए हैं। नवंबर और दिसंबर 2017 परीक्षाओं के नतीजों की घोषणा हो चुकी है। सभी उम्मीदवार अब अपने रिजल्ट दिल्ली यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं। इसके साथ ही यूनिवर्सिटी ने फोर इयर अंडरग्रेजुएट प्रोग्राम (FYUP) के नतीजों की भी घोषणा की है। सीबीसीएस नवंबर/दिसंबर 2017 परीक्षा के सेमेस्टर I, III और V; FYUP की नवंबर-दिसंबर 2017 परीक्षा और 2014 में एडमिशन लेने वाले छात्रों के सेमेस्टर V/VI के नतीजों की घोषणा की गई है। समाचार लिखे जाने तक रेग्यूलर स्टूडेंट्स के 153 और एक्स-स्टूडेंट्स 172 प्रोग्राम्स के रजिल्ट्स की घोषणा हो चुकी है। रिजल्ट्स की घोषणा अभी भी जारी है। सभी कोर्सेज के छात्र रिजल्ट डीयू की वेबसाइट www.du.ac.in पर चेक कर सकते हैं।

चलिए अब आपको बताते हैं रिजल्ट देखने का तरीका। सबसे पहले वेबसाइट www.du.ac.in पर जाएं। अब होम पेज पर ‘एग्जाम एंड रिजल्ट्स’ के लिंक पर क्लिक करें। क्लिक करने के बाद नई विंडो खुलेगी। यहां पर “रिजल्ट्स’ टैब पर क्लिक करें। अब आपको रिजल्ट देखने के लिए ‘लिंक 1’ और ‘लिंक 2’ के विकल्प नजर आएंगे। इनमें से किसी पर भी क्लिक करें। अपने मार्क्स देखने के लिए ‘स्टेटमेंट ऑफ मार्क्स’ लिंक पर क्लिक करें। अपने कॉलेज का नाम, एग्जाम टाईप, एग्जाम स्कीम (CBCS, UG Semester 3Y, UG Semester 4Y या UG Semester 2Y), स्ट्रीम, कोर्स पार्ट, सेमेस्टर, रोल नंबर और नाम भरें। इसके बाद सब्मिट बटन पर क्लिक करें।

आपका रिजल्ट खुल जाएगा डाउनलोड कर प्रिंटआउट निकाल लें। वहीं घोषित किए गए रिजल्ट्स की लिस्ट देखने के लिए ‘लिस्ट ऑफ डिक्लेयर्ड रिजल्ट’ के टैब पर क्लिक करें।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App