ताज़ा खबर
 

DRDO Recruitment 2021: डीआरडीओ में निकली हैं नौकरी, सैलरी 54000 रुपए महीना तक

DRDO DRL Recruitment 2021: इस पीडीएफ को drlteztc@gmail.com ईमेल आईडी पर 31 जुलाई 2021 तक भेजना होगा। ध्यान रहे, 31 जुलाई के बाद प्राप्त किसी भी आवेदन पर विचार नहीं किया जाएगा।

इच्छुक उम्मीदवार 31 जुलाई 2021 तक इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं।

DRDO DRL Recruitment 2021: डिफेंस रिसर्च लेबोरेटरी, डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गेनाइजेशन, तेजपुर, असम में जूनियर रिसर्च ऑफिसर फेलो और रिसर्च एसोसिएट्स के पद पर भर्ती 2021 का नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक उम्मीदवार 31 जुलाई 2021 तक इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं। इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करने के लिए अपना सीवी (CV), कॉन्टेक्ट डिटेल्स और शैक्षिक, व्यावसायिक योग्यता, अनुभव, आदि से संबंधित डॉक्यूमेंट्स के साथ-साथ सभी सर्टिफिकेट सेल्फ अटेस्टिड करके पीडीएफ कॉपी बनानी होगी। इस पीडीएफ को drlteztc@gmail.com ईमेल आईडी पर 31 जुलाई 2021 तक भेजना होगा। ध्यान रहे, 31 जुलाई के बाद प्राप्त किसी भी आवेदन पर विचार नहीं किया जाएगा।

रिसर्च एसोसिएट (RA) के पद पर आवेदन करने के लिए किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से जूलॉजी, एन्टोमोलॉजी, हॉर्टिकल्चर, फूड साइंस एंड टेक्नोलॉजी, माइक्रोबायोलॉजी, बायोटेक्नोलॉजी, एनवायरनमेंटल साइंस या लाइफ साइंसेज में से किसी एक विषय में पीएचडी (PhD) की होनी चाहिए। वहीं जूनियर रिसर्च फेलो (JRF) के लिए टेक्सटाइल इंजीनियरिंग में M. Tech या एम.ई या बायोटेक्नोलॉजी में एमएससी के साथ नेट योग्यता या एम. फार्म किया होना चाहिए। इसके अलावा जूनियर रिसर्च फेलो (JRF) के लिए बॉटनी/माइक्रोबायोलॉजी/बायोटेक्नोलॉजी/एनवायरनमेंटल साइंस/लाइफ साइंस में एमएससी के साथ नेट योग्यता होनी जरूरी है।

सैलरी की बात करें तो रिसर्च एसोसिएट (RA) को 54000 रुपए महीना और जूनियर रिसर्च फेलो (JRF) को 31000 रुपए महीना सैलरी मिलेगी। डीआरडीओ डीएरएल भर्ती 2021 के माध्यम से कुल 07 पद भरे जाएंगे। योग्य उम्मीदवारों का सिलेक्शन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। इंटरव्यू ऑफलाइन या ऑनलाइन भी हो सकता है, जिसकी तारीख और समय की जानकारी आवेदकों को उनके रजिस्टर्ड ई-मेल आईडी पर भेज दी जाएगी।

Next Stories
1 CBSE Class 12th Results 2021: बोर्ड ने सुप्रीम कोर्ट को बताया मूल्यांकन फार्मूला, 31 जुलाई तक जारी हो सकता है रिजल्ट
2 उच्च शिक्षा में लड़कियों का पंजीकरण 18 फीसद बढ़ा
3 हमेशा कुछ नया सीखने की कोशिश करते रहें
ये पढ़ा क्या?
X