ताज़ा खबर
 

DRDO CEPTAM 8 Exam 2016: घोषित हुए नतीजे, ऐसे देखें रिजल्ट

DRDO Exam Result: रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) ने कार्मिक प्रतिभा प्रबंधन केंद्र (सेप्टेम) परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवारों का इंतजार खत्म कर दिया है। परीक्षार्थी काफी लंबे समय से इस परीक्षा के रिजल्ट का इंतजार कर रहे थे और अब रिजल्ट घोषित हो चुका है।

Author Updated: January 2, 2017 4:40 PM
इस भर्ती में वरिष्ठ तकनीकी सहायक, तकनीशियन, जूनियर ट्रांसलेटर, स्टेनोग्राफर ग्रेड-II, स्टोर सहायक ‘ए’, सहायक व्यवस्थापक, वाहन ऑपरेटर ‘ए’ और सहायक हलवाई (कुक) के पद शामिल थे।

रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) ने कार्मिक प्रतिभा प्रबंधन केंद्र (सेप्टेम) परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवारों का इंतजार खत्म कर दिया है। परीक्षार्थी काफी लंबे समय से इस परीक्षा के रिजल्ट का इंतजार कर रहे थे और अब रिजल्ट घोषित हो चुका है। परीक्षार्थी आधिकारिक वेबसाइट से अपने नतीजे देख सकते हैं। डीआरडीओ ने जुलाई 2016 में सीईपीटीएएम-8 परीक्षा का आयोजन किया था, जिसमें डीआरडीओ में नौकरी की इच्छी रखने वाले कई लोगों ने भाग लिया था। लेकिन लंबे इंतजार के बाद आझ परीक्षा के नतीजे घोषित किए गए हैं।

पहले बताया जा रहा था कि डीआरडीओ 28 सितंबर 2016 को इस परीक्षा के नतीजे घोषित करने वाला है, लेकिन सितंबर में परीक्षा के रिजल्ट जारी नहीं हुए और अब नतीजे जारी किए गए हैं। बता दें कि इस भर्ती में वरिष्ठ तकनीकी सहायक, तकनीशियन, जूनियर ट्रांसलेटर, स्टेनोग्राफर ग्रेड-II, स्टोर सहायक ‘ए’, सहायक व्यवस्थापक, वाहन ऑपरेटर ‘ए’ और सहायक हलवाई (कुक) के पद शामिल थे। इस साल डीआरडीओ ने सीईपीटीएएम-8 परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी किया था और उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए थे। डीआरडीओ ने 1142 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे।

डीआरडीओ हर साल विभिन्न विभागों में रिक्त पदों की भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन करता है। डीआरडीओ कार्मिक प्रतिभा प्रबंधन केंद्र के माध्यम से परीक्षाओें का आयोजन करता है। उसी तरह इस साल भी डीआरडीओ ने इस परीक्षा का आयोजन किया था। इन सभी पदों के लिए डीआरडीओ ने लिखित परीक्षा का आयोजन किया था। बता दें कि रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) रक्षा मंत्रालय के रक्षा अनुसंधान और विकास विभाग के अधीन काम करता है। डीआरडीओ रक्षा प्रणालियों के डिजाइन एवं विकास के लिए समर्पित है और तीनो रक्षा सेवाओं की आवश्यकताओं के अनुसार विश्व स्तर के हथियार प्रणालियों और उपकरणों के उत्पादन में आत्मनिर्भरता बढ़ाने की दिशा में काम कर रहा है।

कैसे देखें रिजल्ट- अपना रिजल्ट देखने के लिए डीआरडीओ की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और DRDO CEPTAM 8 Results 2016 पर क्लिक करें। उसके बाद मांगी गई जानकारी भरकर आप अपना रिजल्ट देख सकते हैं। आप इस रिजल्ट का प्रिंट आउट भी निकाल सकते हैं।

NSG की वेबसाइट हैक; प्रधानमंत्री मोदी और भारत के खिलाफ लिखे गए अपशब्द

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 RRB NTPC Jan Exam 2016: एक्टिव हुआ हॉल टिकट डाउनलोड करने का लिंक, इस तरह निकलेगी हार्ड कॉपी
2 आज खत्म होगा आईबीपीएस ऑफिस असिस्टेंट परीक्षार्थियों का इंतजार, यूं देखें रिजल्ट
3 Periyar University Nov Exam 2016: यूजी और पीजी परीक्षाओं के नतीजे घोषित, ऐसे करें चैक
ये पढ़ा क्या?
X