ताज़ा खबर
 

डॉ. सतीश गायकवाड़ इग्‍नूटा के अध्‍यक्ष निर्वाचित

डा. सतीश ने अपने निर्वाचन के लिए विश्वदियालय के शिक्षकों और अन्य शैक्षणिक कर्मचारियों के प्रति आभार व्यक्त किया।

इग्नूटा अध्यक्ष का कार्यकाल दो वर्ष का होता है।

डॉ. सतीश गायकवाड़ को इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय शिक्षक और शैक्षणिक कर्मचारी संघ (इग्नूटा) का अध्यक्ष चुना गया है । इग्नूटा चुनाव में दिल्ली स्थित इग्नू मुख्यालय और इसके 56 क्षेत्रीय केंद्रों के शिक्षक और शैक्षणिक कर्मचारी भाग लेते हैं। डा. सतीश ने अपने निर्वाचन के लिए विश्वदियालय के शिक्षकों और अन्य शैक्षणिक कर्मचारियों के प्रति आभार व्यक्त किया। इग्नूटा अध्यक्ष का कार्यकाल दो वर्ष का होता है।

डॉ सतीश ने बताया कि अभी एसोसिएशन के सामने शिक्षकों और शैक्षणिक कर्मचारियों की समानता से संबंधित कई चुनौतियां हैं। क्षेत्रीय केंद्रों के कर्मचारियों के काम करने की परिस्थितियां अच्छी नहीं हैं और शिक्षकों को भी कई व्यावहारिक कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। इन सबमें सुधार की कोशिश की जाएगी। डा. सतीश ने विश्वविद्यालय के मुद्दों के सकारात्मक समाधान के लिए कुलपति नागेश्वर राव के प्रति भी आभार व्यक्त किया।

डॉ. सतीश ने साल 2012 में इग्नू ज्वाइन किया था। अभी वह इग्नू की रिसर्च यूनिट में असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में काम कर रहे हैं। इससे पहले वर्ष 2008 से 2012 तक उन्होंने स्वास्थ्य मंत्रालय में वैज्ञानिक के रूप में काम किया। इग्नू आने के बाद डा. सतीश को वर्ष 2015 से 2018 तक इग्नू-स्टाफ चिल्ड्रन डेवलपमेंट सोसाइटी का अध्यक्ष चुना गया, जहां उन्होंने कई सुधार किए। वह इग्नूटा के संयुक्त सचिव भी रहे हैं और इग्नू में सातवें वेतन आयोग के सफल क्रियान्वयन में उन्होंने महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बेंगलुरु की Quess Corp बनी सबसे बड़ी प्राइवेट नियोक्ता, सेना, रेलवे और डाक विभाग के बाद सबसे ज्यादा कर्मचारी
2 Happy Birthday Cristiano Ronaldo: टीचर पर कुर्सी फेंकने के चलते हो गए थे स्‍कूल से बाहर, बगैर डिग्री के तीन भाषाएं बोलते हैं बर्थडे बॉय रोनाल्‍डो
3 Sarkari Naukri: कम पढ़े लिखे हैं तो क्या हुआ, इन सरकारी नौकरियों के लिए कीजिए आवेदन
यह पढ़ा क्या?
X