ताज़ा खबर
 

SSC CGL Admit Card 2017 Released: डाउनलोड करें टियर-1 परीक्षा के प्रवेश पत्र

SSC CGL Admit Card 2017: आयोग ने आधिकारिक वेबसाइट www.ssc.nic.in पर एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं।आयोग ने कई रिजन में परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं और रिजन के अनुसार एडमिट कार्ड भी उनकी क्षेत्रीय वेबसाइट पर जारी कर दिए गए हैं।

ssc, ssc cgl, ssc cgl admit card, ssc cgl admit card 2017, www.ssc.nic.in, ssc.nic.in, cgl admit card, cgl admit card 2017SSC CGL Admit Card 2017: सीजीएल परीक्षा 5 अगस्त से 24 अगस्त के बीच करवाई जाएगी।

SSC CGL Admit Card 2017: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल (CGL) परीक्षा की टायर-1 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। आयोग ने आधिकारिक वेबसाइट www.ssc.nic.in पर एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं जहां से उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। आयोग ने कई रिजन में परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं और रिजन के अनुसार एडमिट कार्ड भी उनकी क्षेत्रीय वेबसाइट पर जारी कर दिए गए हैं।अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और उसके बाद एडमिट कार्ड वाले सेक्शन पर क्लिक करें, जिसमें रिजन सलेक्ट करें और मांगी गई जानकारी भरें और अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें।

बता दें कि इस बार आयोग ने 1 अगस्त से होने वाली सीजीएल परीक्षा को 5 अगस्त से करवाने का फैसला किया है। अब 1 से 20 अगस्त 2017 के बीच होने वाली सीजीएल परीक्षा 5 अगस्त से 24 अगस्त के बीच करवाई जाएगी। परीक्षा के नोटिफिकेशन में ये जानकारी भी दी गई है कि 7, 13, 14, 15 अगस्त को परीक्षा नहीं करवाई जाएंगी। आयोग ने इस टाइम में कटौती करते हुए 75 मिनट के टाइम को 60 मिनट कर दिया है। आयोग के इस फैसले से परीक्षार्थियों को दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है और अब उम्मीदवारों को अपनी स्पीड पर ध्यान देना होगा और उसके आधार पर ही कार्य करना होगा। टायर वन के बाद टायर-2 परीक्षा का आयोजन किया जाएगा, जो कि 10 नवंबर से 11 नवंबर को आयोजित की जाएगी। 1975 से काम कर रहा आयोग हर साल कई उम्मीदवारों की नियुक्ति करता है और अलग अलग परीक्षाओं के आधार पर उनकी चयन प्रक्रिया होता है। इस परीक्षा में चार चरणों के माध्यम से उम्मीदवार का फाइनल चयन किया जाता है।
कैसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड- सबसे पहले वेबसाइट www.sscnr.net.in पर जाएं और इस परीक्षा से जुड़े लिंक पर क्लिक करें और उसके बाद रिजस्ट्रेशन आईडी और डेट ऑफ बर्थ डालकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें। बता दें कि परीक्षा के वक्त एडमिट कार्ड की हार्ड कॉपी ले जाना जरुरी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 SSC CGL Exam 2017: रिजन वाइज एडमिट कार्ड जारी, यूं करें डाउनलोड
2 पहल- अब हिंदी में भी जेईई की मुफ्त तैयारी कराएंगे आइआइटी प्रोफेसर
3 MPSOS रुक जाना नहीं परीक्षा: 10वीं और 12वीं कक्षा के नतीजे घोषित, ऐसे देखें अपना रिजल्ट