ताज़ा खबर
 

DHSE Kerala Plus One Improvement Results 2018: जानिए कब घोषित होंगे प्लस वन या 11वीं के इंप्रूवमेंट रिजल्ट्स

DHSE Kerala Plus One Improvement Result 2018: केरल डायरेक्टरेट ऑफ हायर सेकेंडरी एजुकेशन के 11वीं के इंप्रूवमेंट रिजल्ट्स निदेशालय की आधिकारिक वेबसाइट्स dhsekerala.gov.in और keralaresults.nic.in पर घोषित किए जा सकते हैं। कहा जा रहा है कि एक वेबसाइट द्वारा अफवाह फैलाई जा रही है कि केरल के प्लस वन के रिजल्ट सोमवार को जारी किए जा रहे हैं।

Kerala Plus One Improvement Result 2018: तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (Image Source: pixabay)

DHSE Kerala Plus One Improvement Result 2018: केरल उच्च माध्यमिक शिक्षा निदेशालय (डीएचएसई) ने कहा है कि केरल प्लस वन या 11वीं के इंप्रूवमेंट रिजल्ट्स 29 या 30 अक्टूबर को जारी किए जाएंगे। ऐसी अफवाहें थीं कि रिजल्ट्स सोमवार (22 अक्टूबर) को जारी हो सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक निदेशायल ने अफवाहों को खारिज करते हुए बताया है कि परिणाम 30 अक्टूबर से पहले घोषित कर दिए जाएंगे। केरल डीएचएसई के जो स्टूडेंट वर्तमान में अपनी प्लस टू की पढ़ाई कर रहे हैं उनके प्लस वन के इंप्रूवमेंट एग्जाम 4 अक्टूबर 2018 तक आयोजित किए गए थे। प्लस वन इंप्रूवमेंट रिजल्ट्स निदेशालय की आधिकारिक वेबसाइट्स पर जारी किए जाएंगे। केरल डायरेक्टरेट ऑफ हायर सेकेंडरी एजुकेशन के 11वीं के इंप्रूवमेंट रिजल्ट्स निदेशालय की आधिकारिक वेबसाइट्स dhsekerala.gov.in और keralaresults.nic.in पर घोषित किए जा सकते हैं।

कहा जा रहा है कि एक वेबसाइट द्वारा अफवाह फैलाई जा रही है कि केरल के प्लस वन के रिजल्ट सोमवार को जारी किए जा रहे हैं। इस पर निदेशालय के एक अधिकारी ने मीडिया को बताया कि इस बात में कोई सच्चाई नहीं है, रिजल्ट्स के 29 अक्टूबर या उसके अगले दिन आने की उम्मीद है। अधिकारी ने बताया कि निदेशालय वर्तमान में मूल्यांकन प्रक्रिया की अंतिम गतिविधियों को निपटा रहा है। उन्होंने बताया कि मूल्यांकन प्रकिया को बुधवार तक निपटा लिया जाएगा। उसके बाद अंकों को सारणीबद्ध किया जाएगा और फिर रिजल्ट्स जारी किए जाएंगे।

बता दें कि इस वर्ष जुलाई और अगस्त महिने में आई विनाशकारी बाढ़ के कारण केरल के प्लस वन इंप्रूवमेंट एग्जाम्स अक्टूबर तक के लिए स्थगित कर दिए गए थे। केरल डायरेक्टरेट ऑफ हायर सेकेंडरी एग्जाम्स ने इसी वर्ष मई के आखिरी हफ्ते में अपनी वेबसाइट्स पर प्लस वन या हायर सेकेंडरी क्लास 11 के रिजल्ट्स प्रकाशित किए थे। पिछले वर्ष प्लस वन इंप्रूवमेंट रिजल्ट्स सितंबर में जारी किए गए थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 अमेरिका में तेजी से अपनी पकड़ बना रही है तेलुगू भाषा: रिपोर्ट
2 SSC Grade C, D Stenographer 2018 Application Form: आवेदन प्रक्रिया शुरू, ssc.nic.in पर ऐसे करें अप्‍लाई
3 UP Police 41,520 Constable Admit Card 2018: प्रवेश पत्र जारी, ऐसे डाउनलोड करें और जानें जरूरी डिटेल्स!