ताज़ा खबर
 

दिल्ली हिंसा: सीबीएसई के एग्जाम पर कितना असर, इन इलाकों में आज एग्जाम नहीं, स्कूल बंद

Delhi violence: बारहवीं कक्षा के छात्र, जिन्होंने चार व्यावसायिक विषयों का विकल्प चुना है, उनकी आज मंगलवार 25 फरवरी को परीक्षा है।

सोमवार को, जैसा कि उत्तर पूर्वी दिल्ली में कई जगहों में हिंसा भड़की थी, स्कूल से लौट रहे कई छात्र मौजपुर के पास फंस गए थे।

दिल्ली सरकार ने सोमवार को हिंसा प्रभावित पूर्वोत्तर दिल्ली जिले के सभी निजी और सरकारी स्कूलों को मंगलवार को बंद रखने का आदेश दिया, क्योंकि सोमवार रात को पथराव और आगजनी की खबरें आईं। सरकारी स्कूलों में आंतरिक परीक्षाएं भी स्थगित कर दी गई हैं। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट किया कि दिल्ली में हिंसा प्रभावित नोर्थईस्ट ज़िले में कल स्कूलों की गृह परीक्षाएँ नहीं होंगी और सभी सरकारी एवं प्राइवेट स्कूल बंद रहेंगे। बोर्ड परीक्षाओं के सम्बंध में मैंने HRD Minister @DrRPNishank जी से बात की है कि इस ज़िले में कल की बोर्ड परीक्षा भी स्थगित कर दी जाएं।

बताया गया है कि अनुसूची के अनुसार, बारहवीं कक्षा के छात्र, जिन्होंने चार व्यावसायिक विषयों का विकल्प चुना है, उनकी आज मंगलवार 25 फरवरी को परीक्षा है। सीबीएसई के अधिकारियों ने स्पष्ट किया कि ये परीक्षाएं पश्चिमी दिल्ली के 18 केंद्रों में आयोजित की जाएंगी। 25 फरवरी को होने वाली परीक्षाओं के लिए दिल्ली के पूर्वोत्तर भाग में कोई केंद्र नहीं हैं।

सोमवार को, जैसा कि उत्तर पूर्वी दिल्ली में कई जगहों में हिंसा भड़की थी, स्कूल से लौट रहे कई छात्र मौजपुर के पास फंस गए थे। क्षेत्र के स्थानीय लोगों, कुछ पुलिस कर्मियों के साथ, छात्रों को उनके घरों तक ले जाना पड़ा। इस बीच, दक्षिण दिल्ली का लक्ष्मण पब्लिक स्कूल भी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और प्रथम महिला मेलानिया ट्रम्प की दिल्ली यात्रा के लिए यातायात प्रतिबंध के कारण मंगलवार को बंद है। हालांकि, कर्मचारी काम करेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 दिल्ली, यूपी, बिहार, राजस्थान समेत कई राज्‍यों में सरकारी नौकरियां, पूरी जानकारी पढ़कर करें आवेदन
2 NTA UGC NET June 2020 Notification: UGC NET परीक्षा क्‍वालिफाई करने के बाद क्‍या हैं ऑप्‍शंस
3 Railway Recruitment 2020: भर्ती की राह देख रहे उम्‍मीदवारों के लिए रेलवे बोर्ड ने जारी की है ये जरूरी सूचना
ये पढ़ा क्या?
X