ताज़ा खबर
 

DU: 5वीं कटऑफ आज होगी जारी, एडमिशन का आखिरी मौका

यूजी के मैनेजमेंट प्रोग्राम बीबीई, बीएमएस और बीबीएएफईए में JAT के स्कोर के आधार पर एडमिशन मिलेगा। बताया जा रहा है कि इस कटऑफ के पांचवी लिस्ट में कॉमर्स की भारी सीटे खाली होगी।

Author नई दिल्ली | July 19, 2019 4:28 PM
प्रतीकात्मक फोटो (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

दिल्ली यूनिवर्सिटी का पांचवा कटऑफ शुक्रवार (19 जुलाई) को जारी हो रहा है। बताया जा रहा है कि यह कटऑफ डीयू में एडमिशन के लिए आखिरी चांस है। डीयू ने 2019-20 अकैडमिक सेशन में एंट्रेंस द्वारा एडमिशन के लिए अंडरग्रैजुएट कोर्सों का रिजल्ट जारी कर दिया है। नैशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने बुधवार (17 जुलाई) को तीन यूजी प्रोग्राम के लिए जॉइंट एडमिशन टेस्ट (JAT) का रिजल्ट जारी कर दिया है। बता दें कि इसके बाद डीयू में एक बार फिर से एक कॉलेज से दूसरे कॉलेज में छात्रों का जाना शुरु हो जाएगा।

5वें लिस्ट में साइंस और कॉमर्स में भी मौकाः बताया जा रहा है कि डीयू की 61500 सीटों पर 67500 सीटों में एडमिशन हुए हैं। यह आंकड़े ज्यादा इसलिए हैं क्योंकि कई कॉलेजों में सीटों से ज्यादा एडमिशन हुए हैं। वहीं इस बार यह भी साफ हो गया है कि कटऑफ के पांचवी लिस्ट में साइंस और कॉमर्स दोनों ही कोर्स में एडमिशन मिलेगा। कटऑफ के पांचवी लिस्ट के अनुसार 20 जुलाई से एडमिशन शुरु होगी। बता दें कि यह एडमिशन की प्रक्रिया अगले तीन दिनों तक चलेगी।

National Hindi News, 19 July 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

Bihar News Today, 19 July 2019: बिहार की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

कटऑफ के पांचवी लिस्ट में कॉमर्स की भारी सीटे खाली होगीः यूजी के मैनेजमेंट प्रोग्राम बीबीई, बीएमएस और बीबीएएफईए में JAT के स्कोर के आधार पर एडमिशन मिलेगा। बताया जा रहा है कि इस कटऑफ के पांचवी लिस्ट में कॉमर्स की भारी सीटे खाली होगी। इसके पीछे कारण यह है कि छात्र भारी मात्रा में अब मैनेजमेंट के कोर्सों के लिए शिफ्ट होंगें। बता दें कि डीयू में एडमिशन पाने के लिए छात्रों के लिए यह आखिरी मौका है। कटऑफ के पांचवी लिस्ट आज जारी होने के बाद डीयू में एडमिशन शुरु हो जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App