ताज़ा खबर
 

Delhi University जल्‍द आयोजित कर सकती है 2019-20 सत्र की परीक्षाएं, तैयारियों की समीक्षा शुरू

Delhi University Exam 2020 Date: यूनिवर्सिटी परीक्षाएं ऑनलाइन आयोजित कराने के बारे में भी विचार कर रहा है। डीन की एक बैठक पहले आयोजित की गई थी जहां कथित तौर पर चर्चा की गई थी कि छात्रों से जवाब "मौखिक" रूप से लिए जा सकते हैं।

File Photo

Delhi University Exam 2020 Date: दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) ने परीक्षा संबंधी मामलों की जांच के लिए एक कार्यकारी दल का गठन किया है। इस दल का नेतृत्व एग्‍जामिनेशन डीन द्वारा किया जाता है। यह दल परीक्षा से संबंधित सभी मामलों का अध्ययन करेगा और सत्र 2019-20 के लिए परीक्षाओं की तैयारियों की समीक्षा करेगा।

बता दें कि यूनिवर्सिटी परीक्षाएं ऑनलाइन आयोजित कराने के बारे में भी विचार कर रहा है। डीन की एक बैठक पहले आयोजित की गई थी जहां कथित तौर पर चर्चा की गई थी कि छात्रों से जवाब “मौखिक” रूप से लिए जा सकते हैं। हालांकि, डीयू के कार्यकारी परिषद के सदस्य राजेश झा ने इसे नकार दिया और इसे “उच्च शिक्षा का पूर्ण मजाक” कहा।

वर्तमान में यूनिवर्सिटी ने छात्रों को वार्षिक और सेमेस्टर परीक्षाओं के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरने के लिए कहा है। इन परीक्षाओं के लिए 27 अप्रैल तक डेढ़ लाख से अधिक छात्रों ने रजिस्‍ट्रेशन कराया है और आवेदन प्रक्रिया 15 मई तक खुली रहेगी। परीक्षा की तिथि की घोषणा अभी तक नहीं की गई है।

UGC के दिशानिर्देशों के अनुसार, कॉलेज परीक्षाएं जून में आयोजित की जाएगी। यदि स्थिति सामान्य नहीं होती है तो छात्रों को आंतरिक मूल्यांकन और पिछले साल के अंकों के आधार पर प्रोमोट भी किया जा सकता है। 28 अप्रैल को समाप्त होने वाला सेमेस्टर भी अब 15 मई तक जारी रहेगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 JEE Main, NEET, GUJCET 2020 परीक्षार्थियों के लिए गुजरात बोर्ड ने जारी किए क्‍वेश्‍चन बैंक
2 Sarkari Naukri: इनमें से अपनी पसंद की सरकारी नौकरी के लिए आवेदन कीजिए आवेदन
3 UPSEE 2020 परीक्षा स्‍थगित, AKTU Lucknow ने जारी की नई डेट्स
अनलॉक 5.0 गाइडलाइन्स
X