ताज़ा खबर
 

DUSU Election Results 2019: अध्यक्ष-उपाध्यक्ष समेत 3 पदों पर ABVP का परचम, सचिव पद NSUI को मिला

DUSU Election Results 2019: कांग्रेस से जुड़े अखिल भारतीय छात्र संगठन (NSUI) के प्रत्याशी ने एकमात्र सचिव पद पर जीत हासिल करने में सफलता हासिल की है।

DUSU छात्र संघ चुनाव फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

Delhi University (DU) student Union Election 2019: दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) में शुक्रवार को छात्रसंघ चुनाव की मतगणना के में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) से जुड़े अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) ने चार पदों में से तीन (अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और संयुक्त सचिव) पर जीत हासिल कर ली है। जबकि भारतीय छात्र संघ (NSUI) ने एक (सचिव) पद जीत दर्ज की है। एबीवीपी ने पहले ही अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और संयुक्त सचिव के पदों पर भारी बढ़त बना ली थी, जो अंत तक जारी रही। हालांकि, कांग्रेस से जुड़े अखिल भारतीय छात्र संगठन (NSUI) के प्रत्याशी ने भी सचिव पद पर जीत हासिल की है।

कौन किस पद पर जीता: एबीवीपी के अक्षित दहिया ने 19 हजार वोटों से अध्यक्ष पद पर जीत हासिल की है। उपाध्यक्ष पद पर एबीवीपी के ही प्रदीप तंवर ने 8,574 वोटों से जीत दर्ज की, जबकि संयुक्त सचिव पद पर भी एबीवीपी की शिवांगी खरवाल ने 3 हजार वोटों से जीत हासिल की है। एनएसयूआई को एकमात्र सचिव की सीट पर जीत मिली है। एनएसयूआई के आशीष लांबा ने 1,053 वोटों से जीत दर्ज की है।
National Hindi News 13 September 2019 LIVE Updates: दिन भर की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

देरी से शुरू हुई मतगणना: एक अधिकारी ने कहा कि दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) चुनावों के लिए मतगणना सुबह 8.30 बजे शुरू होनी थी, लेकिन लगभग दो घंटे की देरी के बाद शुरू हुई। लाइव स्क्रीन काउंटिंग में तकनीकी समस्याओं के कारण इसे कुछ समय के रोकना पड़ा। गिनती लगभग 10.30 बजे शुरू हुई। प्रारंभ में, केवल ईवीएम के वोटों की गिनती की जा रही थी, लेकिन बाद में सभी स्क्रीन काम करना शुरू करने के बाद, चार इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों पर भी वोटों की गिनती शुरू हुई।

 

Next Stories
1 Padma Awards 2019: पहली बार पद्म पुरस्‍कारों की दौड़ में हैं देश की नौ बेटियां, जानें कौन रखती हैं किस खेल से ताल्‍लुक
2 RRB NTPC Admit Card 2019: आरआरबी एनटीपीसी के एग्जाम में कहां से और कैसे आएंगे सवाल, यहां जानिए
3 Sarkari Naukri 2019: केंद्र और राज्य सरकार ने इन विभागों में निकाल रखी हैं सरकारी नौकरी
ये पढ़ा क्या?
X