ताज़ा खबर
 

दिल्ली विश्वविद्यालय 20 की जगह 23 जून को जारी करेगा पहली कट-ऑफ लिस्ट

दिल्ली विश्वविद्यालय ने अंडर ग्रेजुएट दाखिलों के कार्यक्रम में बदलाव किया है, जिसकी वजह से एडमिशन के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। विश्वविद्यालय ने अंडर ग्रेजुएट एडमिशन मेरिट के कार्यक्रम में बदलाव किया है, जिसकी वजह से अब विश्वविद्यालय की ओर से पहली कट-ऑफ लिस्ट 23 जून […]

विश्वविद्यालय ने अंडर ग्रेजुएट एडमिशन मेरिट के कार्यक्रम में बदलाव किया है, जिसकी वजह से अब विश्वविद्यालय की ओर से पहली कट-ऑफ लिस्ट 23 जून को जारी की जाएगी।

दिल्ली विश्वविद्यालय ने अंडर ग्रेजुएट दाखिलों के कार्यक्रम में बदलाव किया है, जिसकी वजह से एडमिशन के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। विश्वविद्यालय ने अंडर ग्रेजुएट एडमिशन मेरिट के कार्यक्रम में बदलाव किया है, जिसकी वजह से अब विश्वविद्यालय की ओर से पहली कट-ऑफ लिस्ट 23 जून को जारी की जाएगी। इससे पहले यह कट-ऑफ 20 जून को जारी की जानी थी। कार्यक्रम में हुए बदलाव की वजह से दिल्ली के बाहर से आ रहे उम्मीदवारों को मुश्किलें हो सकती हैं, जिसमें उनकी ट्रेन टिकट या रहने की व्यवस्था आदि शामिल है।

इससे पहले विद्यार्थियों को विश्वविद्यालय की वेबसाइट ना चलने से दिक्कतों का सामना करना पड़ा था। वहीं डीयू तीन महीने से स्नातक स्तर पर आयोजित होने वाली प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रहा है, लेकिन अभी तक प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन की तारीख तय नहीं की गई है। बता दें कि बोर्ड 9 विषयों के लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन करेगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पहली कट ऑफ के बाद 1 जुलाई को दूसरी कटऑफ और 7 जुलाई को तीसरी कट-ऑफ, 13 जुलाई को चौथी कट-ऑफ, 18 जुलाई को पांचवी कट-ऑफ जारी की जा सकती है।

वहीं सेंट स्टीफंस कॉलेज ने अपनी पहली कट-ऑफ लिस्ट जारी कर दी है। 2017-18 के लिए अंडरग्रेजुएट कोर्स में दाखिले के लिए यह दिल्ली विश्वविद्यालय की पहली कट-ऑफ लिस्ट है। गौरतलब है कि सेंट स्टीफंस दिल्ली विश्वविद्यालय के दूसरे कॉलेजों से अलग कट-ऑफ सूची जारी करता है। आप कॉलेज की आधिकारिक वेबसाइट पर भी इसकी जानकारी ले सकते हैं। स्टीफंस ने कई कोर्स के लिए कट ऑफ जारी की है, जिसमें 95 फीसदी से अधिक कट-ऑफ गई है। विश्वविद्यालय में एडमिशन लेने के इच्छुक उम्मीदवारों को ताजा अपडेट के लिए विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर नजर रखनी होगी।

दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) में 56 हजार से अधिक स्नातक सीटों के लिए सोमवार को आवेदन करने की अंतिम तिथि है। डीयू के विशेष कार्य अधिकारी (प्रवेश) का कहना है कि अंतिम तिथि को बढ़ाने पर अभी कोई विचार नहीं किया गया है। उनकी ओर से 11 जून की शाम तक के उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक कुल 2,98,344 पंजीकरण हुए हैं, जबकि साल 2016 में कुल 3,60,460 उम्मीदवारों ने पंजीकरण किया था।

CBSE जल्द घोषित करेगा नीट का रिजल्ट, सुप्रीम कोर्ट से मिली हरी झंडी

Next Stories
1 JAC 12th Arts Result 2017: थोड़ी देर में आएंगे आर्ट्स के रिजल्ट, ऐसे देखें सबसे पहले रिजल्ट
2 AIIMS MBBS Result 2017: एंट्रेंस एग्जाम के रिजल्ट घोषित, aiimsexams.org पर ऐसे करें चेक
3 BSEB 10th Result 2017: इंतजार खत्म, यहां देखें कब घोषित होंगे बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड मेट्रिक परीक्षा के रिजल्ट
ये पढ़ा क्या?
X