ताज़ा खबर
 

Delhi Nursery Admission 2021: पहली मेरिट लिस्ट 20 मार्च को होगी जारी, ये है लेटेस्ट अपडेट

Delhi Nursery Admission 2021: छात्रों के माता-पिता संबंधित स्कूलों की आधिकारिक वेबसाइटों की मदद से मेरिट लिस्ट सकते हैं। यह मेरिट लिस्ट उन छात्रों के लिए जारी की जा रही हैं जिन्होंने कक्षा किंडर गार्डन, नर्सरी और 1 के लिए आवेदन किया है।

Delhi Nursery Admission 2021, Delhi school admissions , Delhi admission 2021,Delhi nursery admission ,पहली मेरिट लिस्ट वाले दिल्ली के स्कूलों में भी वेटिंग लिस्ट जारी की जाएगी। (फोटो – The Indian Express)

Delhi Nursery Admission 2021: दिल्ली नर्सरी में एडमिशन के लिए पहली मेरिट लिस्ट की घोषणा 20 मार्च, 2021 की जाएगी। नर्सरी में एडमिशन के लिए मेरिट सूची में चयनित छात्रों के नाम और उनके नंबर शामिल होंगे। छात्रों के माता-पिता संबंधित स्कूलों की आधिकारिक वेबसाइटों की मदद से मेरिट लिस्ट सकते हैं। यह मेरिट लिस्ट उन छात्रों के लिए जारी की जा रही हैं जिन्होंने कक्षा किंडर गार्डन, नर्सरी और 1 के लिए आवेदन किया है।

दिल्ली के स्कूलों में एडमिशन के लिए आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवारों को 10 में से अंक दिए जाएंगे। दिल्ली स्कूल की नर्सरी दाखिला प्रक्रिया में, स्कूल आमतौर पर प्रवेश के लिए प्रत्येक मानक के लिए एक अंक प्रदान करते हैं और अधिकांश मानकों को पूरा करने वाले उम्मीदवारों को सबसे अधिक अंक मिलते हैं।

Delhi Nursery Admission 2021 के लिए मेरिट सूची अपलोड होने के बाद, माता-पिता को मांगे गए डॉक्यूमेंट स्कूल में जमा करने होंगे और संबंधित स्कूल द्वारा आयोजित प्रवेश प्रक्रिया में भाग लेना होगा। कैंडिडेट्स के एडमिशन के समय एडमिशन फीस की भी जरूरत होगी।

पहली मेरिट लिस्ट वाले दिल्ली के स्कूलों में भी वेटिंग लिस्ट जारी की जाएगी, जिसमें किसी भी रिक्ति या रद्द होने की स्थिति में प्रवेश के अगले दौर के लिए उम्मीदवारों के नाम पर विचार किया जाएगा। लगभग 1,700 स्कूल नर्सरी, केजी और कक्षा 1 के लिए प्रवेश में भाग लेंगे। दिल्ली एजुकेशन डिपार्टमेंट के अनुसार, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग और वंचित समूह (EWS-DG) के छात्रों को 25% तक फ्रीशिप कोटा दिया जाएगा।

Next Stories
1 Bihar Board 10th, 12th Result 2021 Date: बोर्ड ने जारी की 10वीं एग्जाम के ऑब्जेक्टिव प्रश्नों की आंसर की, इस तारीख तक कर पाएंगे आपत्ति दर्ज
2 SSC ने जारी किया बदला हुआ एग्जाम कैलेंडर, दिल्ली पुलिस CAPF SI, CHSL भर्ती परीक्षाओं की तारीख बदलीं
3 रोटियां सेंकते समय फूल क्यों जाती हैं? ऐसा कौनसा जानवर है जिसकी 3 आंखे होती हैं
आज का राशिफल
X