ताज़ा खबर
 

शिक्षकों की भर्ती में लाई जाएगी तेजी, दिल्‍ली के उपराज्‍यपाल ने दिए शिक्षा विभाग को ये निर्देश

दिल्‍ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड के चेयरपर्सन के साथ व्यक्तिगत रूप से पेंडेंसी और टाइमलाइन की निगरानी करने के लिए दिल्ली सरकार के शिक्षा सचिव को साप्ताहिक आधार पर मामले की समीक्षा करने का निर्देश दिया।

Anil Baijal, Lt Governer Anil Baijal, Teachers Recruitment in Delhi, Delhi Teachers Recruitment, Lt Governer Baijalशिक्षा निदेशक ने कहा कि पूरी प्रक्रिया अक्टूबर, 2019 तक पूरी हो जाएगी।

दिल्‍ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने शिक्षा निदेशालय (DoE) के तहत स्कूलों में शिक्षकों की रिक्ति पर एक बैठक की समीक्षा की। बैजल ने सोमवार को निदेशालय से भर्ती प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए और प्रमोशलन पदों में रिक्तियों को भरने का काम भी पूरा करने के लिए कहा। बैजल ने दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड के चेयरपर्सन के साथ व्यक्तिगत रूप से पेंडेंसी और टाइमलाइन की निगरानी करने के लिए दिल्ली सरकार के शिक्षा सचिव को साप्ताहिक आधार पर मामले की समीक्षा करने का निर्देश दिया। बैठक में यह निर्णय लिया गया कि शिक्षा विभाग आवश्यकतानुसार, बदलती जरूरतों के अनुसार भर्ती नियमों (आरआर) में संशोधन करेगा।

बैठक में अध्यक्ष, DSSSB/ सचिव, सर्विस सचिव, तथा शिक्षा निदेशक ने भाग लिया। इस संबंध में, शिक्षा निदेशक द्वारा सभी स्तरों पर रिक्ति की स्थिति, लंबित आवश्यकताओं और डोजियर और आरआर की स्थिति के विभिन्न पहलुओं पर एक विस्तृत प्रस्तुति दी गई।

शिक्षा निदेशक ने कहा कि पूरी प्रक्रिया अक्टूबर, 2019 तक पूरी हो जाएगी। बैजल ने निर्देश दिया कि विभागीय पदोन्नति कोटा की रिक्तियों को भरने के लिए नियमित डीपीसी आयोजित की जानी चाहिए। आरआर के मुद्दे पर चर्चा की गई थी और यह सलाह दी गई थी कि जहां भी आवश्यक हो, आरआर को बदलती जरूरतों के अनुसार उपयुक्त रूप से संशोधित किया जाना चाहिए। इसके अलावा, शिक्षा विभाग को सलाह दी गई कि वह जल्दी निपटारे के लिए अदालती में लंबित मामलों पर जल्‍द कार्रवाई करे।

Next Stories
1 UPSC CMS Notification 2019: परीक्षा के लिए आधिकारिक सूचना जारी, 09 सितम्‍बर तक करें आवेदन
2 RPSC Rajasthan Police SI Result 2019: राजस्थान एसआई भर्ती का रिजल्ट जारी, ये है कैटेगरी वाइज कट ऑफ
3 Bank Jobs: बैंक में करनी है नौकरी? यहां चल रही हैं विभिन्न पदों पर भर्ती
ये पढ़ा क्या?
X