ताज़ा खबर
 

Super 30 के आनंद कुमार दिल्ली में चलाएंगे वर्चुअल क्लासेज, टैक्स फ्री होगी फिल्म

दिल्ली के सरकारी स्कूलों को 'सुपर 30' के आनंद कुमार द्वारा सुनहरा मौका मिला है। कुमार कक्षा 11वीं और 12वी के छात्रों को हर महीने एक वर्चुअल कक्षा को आयोजित कराएंगे।

Author दिल्ली | July 25, 2019 1:14 PM
आनंद कुमार (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

दिल्ली के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों को ‘सुपर 30′ से र्चिचत आनंद कुमार ने अनोखा तोहफा देने का ऐलान किया है। आनंद ने बुधवार (24 जुलाई) को कहा कि वह दिल्ली में सरकारी स्कूलों की कक्षा ग्यारहवीं और बारहवीं के लिए हर महीने एक वर्चुअल कक्षा चलाएंगे। इस दौरान आनंद कुमार ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के साथ लाजपत नगर में शहीद हेमू कलानी सर्वोदय विद्यालय का दौरा भी किया। बता दें कि इसी महीने आनंद कुमार की जीवनी पर आधारित फिल्म ‘सुपर 30’ रिलीज भी हुई थी जो सिनेमाघरों में हिट रही। फिल्म में दिखाए गए इनके काम के लिए इन्हें काफी सरहाना भी मिली है। बता दें कि ‘सुपर 30’ फिल्म दिल्ली में टैक्स फ्री होगी।

आईआईटी में दाखिला वाले छात्रों के लिए अच्छा अवसरः दिल्ली के सरकारी स्कूलों का दौरा करते हुए आनंद कुमार ने कहा, ‘मैं दिल्ली के सरकारी स्कूलों में पढ़ाई करने वाले कक्षा ग्यारहवीं और 12 के सभी छात्रों के लिए हर महीने एक वर्चुअल कक्षा आयोजित करूंगा। आईआईटी में दाखिला रखने की इच्छा रखने वाले छात्रों के लिए यह एक सुनहरा अवसर होगा। मैं छात्रों को अपने सपनों को हासिल करने के लिए साहस रखने की सलाह देता हूं।’

National Hindi News, 25 July 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की तमाम अहम खबरों के लिए क्लिक करें

सरकारी स्कूलों की स्थिति पहले से और खराबः सुपर 30′ के कुमार ने सरकारी स्कूलों की स्थिति को बेहद खराब बताया। उस पर बोलते हुए कहा, ‘मैंने भी बचपन में सरकारी स्कूल में पढ़ाई की थी। लेकिन, आज देश भर में सरकारी स्कूलों की स्थिति इतनी खराब हो गई है कि निजी और सरकारी स्कूलों में बड़ा अंतर आ गया है।’ कुमार और सिसोदिया ने दिल्ली सरकार के स्कूलों में खुशहाली वाली कक्षा का जायजा भी लिया। कुमार ने यह भी कहा कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों ने उनमें एक उम्मीद जगाई है।

Next Stories
1 ‘सुपर 30’ के आंनद कुमार दिल्‍ली के सरकारी स्‍कूलों के लिए हर महीने पढ़ाएंगे वर्चुअल क्‍लास
2 RRB NTPC Admit Card 2019, CBT 1 Exam Schedule: एडमिट कार्ड जल्‍द, ये चूक हुई तो नहीं दे पाएंगे परीक्षा
3 Sarkari Naukri-Result 2019 Today: बिहार लोक सेवा आयोग में आवेदन की अंतिम तिथि नजदीक
यह पढ़ा क्या?
X