ताज़ा खबर
 

Coronavirus को लेकर दिल्ली सरकार का ऐलान- 31 मार्च तक बंद रहेंगे 5वीं तक के सभी स्कूल

Coronavirus News in Hindi: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने अपने ट्वीटर अकाउंट के जरिए स्कूल बंद करने के लिए कहा है।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने सभी प्राथमिक स्कूल 31 मार्च तक बंद रखने के लिए कहा है।

Coronavirus News in Hindi: चीन के वुहान शहर से शुरू हुए कोरोना वायरस (COVID-19) इटली होते हुए भारत में भी दाखिल हो चुका है। इस खतरनाक वायरस के संदिग्ध मामले दिल्ली, नोएडा, गाजियाबद समेत आस-पास के राज्यों से सामने आ रहे हैं। लगातार सामने आ रहे इन मामलों के चलते राज्य सरकारें भी हरकत में आ गई हैं और कोरोना वायरस से बचने के लिए एतिहातन कई कदम उठाए जा हैं। गुरुवार (05 मार्च 2020) को दिल्ली सरकार ने 5वीं क्लास तक के सभी स्कूल 31 मार्च तक बंद रखने के निर्देश जारी कर दिए हैं।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने अपने ट्वीटर अकाउंट के जरिए स्कूल बंद करने के लिए कहा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि, हमारे बच्चों के बीच COVID-19 के खतरे की संभावना को रोकने के लिए एहतियाती उपाय के रूप में, दिल्ली सरकार ने 31 मार्च तक सभी प्राथमिक स्कूलों (सरकारी / सहायता प्राप्त / निजी / MCD / NDMC) को तत्काल बंद करने का निर्देश दिया है।’

दिल्ली में इस समय सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाएं भी चल रही हैं, जिसके चलते बुधवार को सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन (CBSE) के सचिव अनुराग त्रिपाठी ने कहा, ‘कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए 10वीं और 12वीं के बोर्ड परीक्षा दे रहे छात्रों को एग्जाम सेंटर में मास्क और हैंड सैनिटाइजर लेजाने की अनुमति है।’

बता दें कि, भारत में कोरोना वायरस के 29 मामलों की पुष्टि होने के साथ ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को सभी स्कूलों को परामर्श जारी किया कि कि वे परिसरों में बड़ी संख्या में छात्रों को एकत्र न होने दें। मंत्रालय ने कहा है कि यदि कोई भी छात्र अथवा स्कूल का कर्मचारी बीते 28 दिन में कोविड-19 से प्रभावित देश से आया है या ऐसे किसी व्यक्ति के संपर्क में आया है तो उस पर निगरानी रखी जाए और उसे 14 दिन के लिए पृथक किया जाए। शिक्षकों से बच्चों में खांसी, बुखार, सांस लेने में परेशानी जैसे लक्षणों पर नजर रखने और अभिभावकों को तुरंत सूचित करने तथा जांच कराने के लिए कहने का निर्देश दिया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 बिहार, दिल्ली, UP, राजस्थान समेत इन राज्यों में निकली हैं सरकारी नौकरियां, आखिरी मौका नजदीक
2 GATE 2020 Result: IIT Delhi इस दिन जारी करेगा रिजल्‍ट, ये है चेक करने का तरीका
3 SSC CHSL Tier 1 Admit Card 2020: सेंट्रल रीजन के लिए एडमिट कार्ड जारी, यहां है डायरेक्‍ट लिंक