ताज़ा खबर
 

दिल्‍ली में 31 अक्‍टूबर तक बंद ही रहेंगे स्‍कूल: मनीष सिसोदिया

डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की घोषणा के बाद, राजधानी के सभी स्‍कूल 31 दिसंबर तक बंद रहेंगे। दिल्ली के शिक्षा निदेशालय ने COVID-19 के दौरान भी पढ़ाई जारी रखने के लिए ऑनलाइन क्‍लासेज़ शुरू की हैं।

Manish Sisodia, Unlock 5.0, Delhi Education MinisterMHA दिशानिर्देशों ने राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों को यह तय करने के लिए आजादी दी है कि वे स्कूलों और कोचिंग केंद्रों को फिर से शुरू करने के लिए कब अनुमति देते हैं। (File Photo)

Unlock 5.0 Guidelines: दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आज ANI से बात करते हुए जानकारी दी की दिल्ली में स्कूल महीने के अंत तक बंद ही रहेंगे। राज्य सरकार के पिछले आदेश में कहा गया था कि राष्ट्रीय राजधानी में स्कूल 5 अक्टूबर तक बंद रहेंगे। डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की घोषणा के बाद, राजधानी के सभी स्‍कूल 31 दिसंबर तक बंद रहेंगे। दिल्ली के शिक्षा निदेशालय ने COVID-19 के दौरान भी पढ़ाई जारी रखने के लिए ऑनलाइन क्‍लासेज़ शुरू की हैं।

अपने पिछले आदेश में, राज्य सरकार ने स्कूलों से अपने स्तर पर ऑनलाइन कक्षाएं शुरू करने का भी आग्रह किया था। सरकार ने कहा, “कक्षा 9 से 12 के लिए टीचिंग-लर्निंग एक्टिविटीज को और अधिक मजबूत और विस्तारित करने के लिए, सभी सरकारी और सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों को ऑनलाइन कक्षाओं का आयोजन किया जाना है।”

अनलॉक 5 के दिशानिर्देशों में, केंद्र सरकार ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को 15 अक्टूबर के बाद स्कूलों और शैक्षणिक संस्थानों को फिर से खोलने पर निर्णय लेने की अनुमति दी है। MHA दिशानिर्देशों ने राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों को यह तय करने के लिए आजादी दी है कि वे स्कूलों और कोचिंग केंद्रों को फिर से शुरू करने के लिए कब अनुमति देते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 UGC NET: आज जारी हो सकते हैं एडमिट कार्ड, ये है डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक
2 MPPEB Recruitment 2020: मध्य प्रदेश में विभिन्न पदों पर कुल 2150 वैकेंसी, जानिए पूरी डिटेल और कैसे करें अप्लाई
3 Sarkari Naukri: पुलिस, प्रशासन, शिक्षा, स्वास्थ्य, सेना समेत इन विभागों में निकली हैं सरकारी नौकरी
यह पढ़ा क्या?
X