ताज़ा खबर
 

अजय माकन के बेटे के दसवीं में अच्छे नंबर, केजरीवाल ने दी बधाई तो मिला यह जवाब

कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन के बेटे ओजस्वी माकन ने साल 2018 में सीबीएसई की 10वीं की परीक्षा दी थी। ओजस्वी ने इस परीक्षा में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अच्छे अंक हासिल किए हैं। सीबीएसई ने दसवीं की बोर्ड परीक्षा के नतीजे मंगलवार (29 मई) को घोषित किए थे

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल। (फाइल फोटो)

सार्वजनिक जीवन में राजनीतिक दलों के नेताओं के बीच में सौहार्द कम ही देखने को मिलता है। लेकिन बुधवार (30 मई) को ट्विटर पर ऐसा देखने को मिला। जब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्विटर पर दिल्ली के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन को बधाई दी। दरअसल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन के बेटे ओजस्वी माकन ने साल 2018 में सीबीएसई की 10वीं की परीक्षा दी थी। ओजस्वी ने इस परीक्षा में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अच्छे अंक हासिल किए हैं। बाद में अजय माकन ने भी सीएम अरविंद केजरीवाल को ट्वीट करके धन्यवाद दिया। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने ट्वीट करके बताया था,” मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि मेरे बेटे ओजस्वी ने 10 वीं की परीक्षा में 500 में से 475 अंक हासिल किए हैं। पूरे 95 फीसदी। वह अकादमिक रूप से उज्ज्वल और शानदार कर रही अपनी बहनों के पदचिन्हों पर चल रहा है। सभी को गर्व है।” माकन के इस ट्वीट पर उन्हें बधाई देने वालों का तांता लग गया। सभी ने बेटे की इस उप​लब्धि पर उन्हें बधाई देना शुरू कर दिया।

अजय माकन को बधाई देने वालों में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का भी नाम ​था। केजरीवाल ने लिखा,”बच्चे को बधाई अजय माकन जी। ओजस्वी अपनी जिंदगी में अच्छा करे और भगवान उसके सभी सपनों को पूरा करें।” मुख्यमंत्री अ​रविंद केजरीवाल के बधाई संदेश पर अजय माकन ने ट्विटर पर उन्हें धन्यवाद संदेश भी भेजा। माकन ने लिखा,”आपकी शुभकामनाओं के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद अरविंद जी। ओजस्वी और मैं बहुत खुश हैं। अभिभावक के तौर पर हम दोनों बच्चों की शैक्षणिक उपलब्धि का सुखद एहसास कर सकते हैं।

 

सीबीएसई ने दसवीं कक्षा के बोर्ड परीक्षा के नतीजे मंगलवार (29 मई) की दोपहर को घोषित किए थे। परीक्षा में कुल 86.70 फीसद विद्यार्थी पास हुए थे। सीबीएसई की कक्षा 12वीं की तरह ही 10वीं में भी छात्रों की तुलना में छात्राओं के पास का प्रतिशत अधिक रहा, जहां 85.32 फीसद छात्र उत्तीर्ण हुए वहीं 88.67 फीसद छात्राएं पास हुर्इं। शीर्ष स्थान पर रहे चार विद्यार्थियों में तीन छात्राएं हैं।

इस साल चार विद्यार्थी 500 में से 499 अंक लाकर संयुक्त रूप से प्रथम रहे। इनमें डीपीएस गुरुग्राम के प्रखर मित्तल, आरपी पब्लिक स्कूल बिजनौर की रिमझिम अग्रवाल, स्कॉटिश इंटरनेशनल स्कूल शामली की नंदिनी गर्ग और भवन विद्यालय कोच्चि की श्रीलक्ष्मी जी शामिल हैं। सीबीएसई के मुताबिक, सात विद्यार्थी 498 अंकों के साथ दूसरे और 14 छात्र 497 अंक हासिल कर तीसरे स्थान पर रहे। बोर्ड ने कहा कि 1,31,493 विद्यार्थियों ने 90 फीसद और उससे अधिक जबकि 27,476 विद्यार्थियों ने 95 फीसद और उससे अधिक अंक हासिल किए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App