ताज़ा खबर
 

Delhi CET Results 2019: कल जारी होंगे रिजल्‍ट, देखें किस समय और कैसे कर सकेंगे चेक

Delhi CET Results 2019: टेस्ट क्लियर करने वाले उम्मीदवार काउंसलिंग के लिए योग्य होंगे, जो कि 22 जून, 2019 से दिल्ली में शुरू होगी। प्रशिक्षण और तकनीकी शिक्षा विभाग (DTTE) से संबद्ध कॉलेजों में कुल 4,335 सीटें CET प्रवेश परीक्षा के माध्यम से उपलब्ध हैं।

वे उम्मीदवार जो परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट cetdelhi.nic.in पर अपने रिजल्‍ट देख सकते हैं।

Delhi CET Results 2019: दिल्ली प्रशिक्षण और तकनीकी शिक्षा विभाग (DTTE) शनिवार, 22 जून, 2019 को कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (CET) के लिए परिणाम घोषित करेगा। आधिकारिक अधिसूचना में बताया गया है कि CET 2019 का परिणाम 22 जून को शाम 4 बजे तक जारी किया जाएगा। वे उम्मीदवार जो परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट cetdelhi.nic.in पर अपने रिजल्‍ट देख सकते हैं।

Delhi CET Result 2019 कैसे चेक करें: सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। अब होमपेज पर, रिजल्‍ट लिंक पर क्लिक करें। आपकी स्‍क्रीन पर एक नया टैब खुल जाएगा। अपना रोल नंबर और अन्य आवश्यक विवरण दर्ज करें। रिजल्‍ट आपकी स्क्रीन पर दिखाई देगा। रिजल्‍ट डाउनलोड करें और अपने संदर्भ के लिए प्रिंट आउट ले लें।

उम्मीदवारों का चयन प्रवेश परीक्षा में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाता है। टेस्ट क्लियर करने वाले उम्मीदवार काउंसलिंग के लिए योग्य होंगे, जो कि 22 जून, 2019 से दिल्ली में शुरू होगी। प्रशिक्षण और तकनीकी शिक्षा विभाग (DTTE) से संबद्ध कॉलेजों में कुल 4,335 सीटें CET प्रवेश परीक्षा के माध्यम से उपलब्ध हैं।

सीईटी के तहत चार टेस्ट होते हैं। टेस्ट 1 इंजीनियरिंग / प्रौद्योगिकी-आधारित डिप्लोमा पाठ्यक्रमों और व्यावसायिक पाठ्यक्रमों के लिए है, आधुनिक कार्यालय अभ्यास (हिंदी और अंग्रेजी) में डिप्लोमा पाठ्यक्रम के लिए टेस्ट 2, फार्मेसी में डिप्लोमा पाठ्यक्रमों के लिए टेस्ट 3 है और टेस्‍ट 4 लेटरल एंट्री (सीधे दूसरे वर्ष में प्रवेश) के लिए है।

Next Stories
1 BITSAT 2019: पहली एडमिशन लिस्‍ट हुई जारी, वेबसाइट पर ऐसे करें चेक
2 CHSE Odisha Board +2 Arts, Commerce Result 2019: ये रहा ओवरऑल रिजल्ट, यहां भी लड़कों से आगे निकली लड़कियां
3 Chseodisha.nic.in, CHSE Odisha +2 12th Result 2019 Arts, Commerce Declared: लड़कियां रहीं लड़कों पर भारी, यहां देखें पूरा रिजल्‍ट एक क्लिक में
ये पढ़ा क्या?
X