ताज़ा खबर
 

ICAI IPCC May Result 2017 Declared: अपना रिजल्ट icaiexam.icai.org पर करें चेक

ICAI IPCC May Result 2017: द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टेड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया ने आईपीसी परीक्षा के रिजल्ट जारी कर दिए हैं। आईसीएसआई ने अधिकारिक वेबसाइट पर परीक्षा के रिजल्ट जारी किए हैं और संस्थान ने तय समय से पहले ही रिजल्ट जारी कर दिया है।

ICAI IPCC May Result: आईसीएसआई ने अधिकारिक वेबसाइट पर परीक्षा के रिजल्ट जारी किए हैं।

द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टेड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया ने आईपीसी परीक्षा के रिजल्ट जारी कर दिए हैं। आईसीएसआई ने अधिकारिक वेबसाइट पर परीक्षा के रिजल्ट जारी किए हैं और संस्थान ने तय समय से पहले ही रिजल्ट जारी कर दिया है। पहले बताया जा रहा था कि परीक्षा के रिजल्ट शाम 6 बजे तक जारी किए जाएंगे, लेकिन बोर्ड ने पहले ही परीक्षा के रिजल्ट जारी कर दिए हैं। इस परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट icaiexam.icai.org पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं। इस परीक्षा में 2 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने भाग लिया था और परीक्षा में उन लोगों ने भाग लिया था, जिन्होंने सीपीटी परीक्षा पास की थी। परीक्षा के रिजल्ट के साथ 55 फीसदी से अधिक अंक हासिल करने वाले 50 उम्मीदवारों की मेरिट लिस्ट भी जारी की गई है।

आईपीसीसी सीए कोर्स की अहम परीक्षा है और इसे दो ग्रुप में करवाया जाता है और इसमें पास होने वाले उम्मीदवार सीए फाइनल परीक्षा में भाग लेते हैं। फाइनल परीक्षा पास होने के बाद उम्मीदवार सीए बनता है और काफी अधिक प्रतियोगिता होने की वजह से इस परीक्षा का रिजल्ट बहुत कम रहता है और बहुत कम लोग ही परीक्षा में बाग ले पाते हैं। आईपीसीसी परीक्षा के लिए स्टूडेंट्स को 9 महीने की तैयारी का वक्त मिलता है। आईपीसीसी एग्जाम में लॉ, ऑडिट, टैक्स आदि पर आधारित सब्जेक्टिव सवाल होते हैं। जबकि सीपीटी में ऑब्जेक्टिव सवाल भी आते हैं और आईपीसीसी एग्जाम पास करने के बाद स्टूडेंट को एक सीए के अंडर में इंटर्न के रूप में काम करना होता है। फाइनल एग्जाम के लिए एलिजिबल होने से पहले स्टूडेंट को तीन साल तक यह इंटर्नशिप करनी होती है।

कैसे देखें रिजल्ट-
-अपना रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
– उसके बाद परीक्षा से जुड़े लिंक पर क्लिक करें।
– लिंक खुलने के बाद अपना रजिस्ट्रेशन नंबर या रोल नंबर इंसर्ट कर दें।
– उसके बाद अपने नंबर देखकर अपने रिजल्ट का पता कर लें।

शादी करने पर योगी सरकार देगी 20 हजार रुपए और स्मार्टफोन

Next Stories
1 CGBSE 10th, 12th Result 2017: छत्तीसगढ़ बोर्ड 10वीं और 12वीं सप्लीमेंट्री परीक्षा के नतीजे घोषित, यहां देखें
2 UPSC Civil Services Results 2017: रिजल्ट जारी, यहां देखें पास होने वाले उम्मीदवारों की पूरी लिस्ट
3 SSC CGL Admit Card 2017 Released: डाउनलोड करें टियर-1 परीक्षा के प्रवेश पत्र
ये पढ़ा क्या?
X