ताज़ा खबर
 

CGBSE 10th, 12th Result 2017: छत्तीसगढ़ बोर्ड 10वीं और 12वीं सप्लीमेंट्री परीक्षा के नतीजे घोषित, यहां देखें

CGBSE 10th 12th Supplementary Result 2017: छत्तीसगढ़ बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CGBSE) ने सीजीबीएसई 10वीं और 12वीं सप्लीमेंट्री परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए हैं। बोर्ड ने आधिकारिक वेबसाइट पर www.cgbse.nic.in या www.cgbse.net परीक्षा के रिजल्ट जारी किए हैं।

CGBSE 10th 12th Result 2017: मार्च में आयोजित की गई परीक्षा में पास होने में असफल रहे उम्मीदवारों ने इस परीक्षा में भाग लिया था।

CGBSE 10th 12th Supplementary Result 2017: छत्तीसगढ़ बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CGBSE) ने सीजीबीएसई 10वीं और 12वीं सप्लीमेंट्री परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए हैं। बोर्ड ने आधिकारिक वेबसाइट पर www.cgbse.nic.in या www.cgbse.net परीक्षा के रिजल्ट जारी किए हैं। पहले बताया जा रहा था कि परीक्षा के रिजल्ट अगस्त महीने के पहले हफ्ते में जारी किए जाएंगे, लेकिन बोर्ड ने अगस्त माह आने से पहले परीक्षा परिणाम जारी कर दिए हैं। अब परीक्षार्थी आधिकारिक वेबसाइट से अपने रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं। बोर्ड ने वॉकेशनल कोर्स के साथ 10वीं, 12वीं परीक्षा सप्लीमेंट्री परीक्षा के नतीजे भी जारी किए हैं। 12वीं के सभी विषयों के नतीजे जारी कर दिए गए हैं। मार्च में आयोजित की गई परीक्षा में पास होने में असफल रहे उम्मीदवारों ने इस परीक्षा में भाग लिया था।

बता दें कि बोर्ड विद्यार्थियों को एक साल बचाने के लिए इस परीक्षा का आयोजन करता है, जिसके माध्यम से उम्मीदवारों को एक बार फिर परीक्षा का आयोजन कर पास होने का मौका दिलाया जाता है। इससे पहले बोर्ड ने मार्च में परीक्षा का आयोजन किया था और मुख्य परीक्षा के नतीजे अन्य राज्य बोर्ड के मुकाबले जल्द ही जारी कर दिए गए थे।

कैसे देखें ‘CGBSE CG Board 10th 12th Supply Result 2017‘
– रिजल्ट घोषित होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट www.cgbse.nic.in या www.cgbse.net  या रिजल्ट वेबसाइट पर जाएं।
– उसके बाद परीक्षा से जुड़े लिंक पर क्लिक करें।
– लिंक पर मांगी गई जानकारी भरें।
– उसके बाद अपना रिजल्ट चेक कर लें।

इन दो गेंदबाजों से खौफ खाते हैं चेतेश्वर पुजारा

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App