ताज़ा खबर
 

BSEB Bihar 10th Compartmental Result 2017: परिणाम जारी, biharboard.ac.in पर करें चेक

BSEB 10th Compartmental Result 2017: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड ने 10वीं सप्लीमेंट्री परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए हैं। बोर्ड ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर परीक्षा के नतीजे जारी किए हैं, जहां से परीक्षा में भाग लेने वाले परीक्षार्थी अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

BSEB 10th Compartmental Result 2017: इस बार बोर्ड ने सबसे जल्दी परीक्षा के रिजल्ट जारी किए हैं।

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड ने 10वीं सप्लीमेंट्री परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए हैं। बोर्ड ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर परीक्षा के नतीजे जारी किए हैं, जहां से परीक्षा में भाग लेने वाले परीक्षार्थी अपना रिजल्ट देख सकते हैं। हिंदुस्तान टाइम्स की खबरे के मुताबिक परीक्षा में 64.53 फीसदी बच्चे पास हुए हैं और जिसमें 149709 बच्चों ने सफलता हासिल की है, जबकि असफल परीक्षार्थियों को अगले साल परीक्षा में भाग लेना होगा।

इस परीक्षा के नतीजे घोषित करने के साथ ही एक रिकॉर्ड भी बनाया है। इस बार बोर्ड ने सबसे जल्दी परीक्षा के रिजल्ट जारी किए हैं। बोर्ड ने 23 दिन में परीक्षा के नतीजे जारी किए हैं। बता दें कि परीक्षा का आयोजन 27 से 31 जुलाई के बीच किया गया था। वहीं स्पेशल परीक्षा में 1389 उम्मीदवारों ने भाग लिया था और उसमें से 410 उम्मीदवार पास हुए थे, जो कि 29.73 फीसदी है। इससे पहले बोर्ड ने अक्टूबर-नवंबर में परीक्षा के नतीजे जारी किए थे और पिछले साल इस नतीजों में 27.59 फीसदी बच्चे पास हुए थे। जल्द रिजल्ट जारी होने से उम्मीदवारों को आगे की पढ़ाई में दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा।

ऐसे देखें अपने BSEB 10th/Matric Exam Results 2017
-सबसे पहले बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.biharboard.ac.in पर जाएं
-वेबसाइट पर दिए रिजल्ट सेक्शन में जाकर 10वीं कक्षा रिजल्ट लिंक ‘’ पर क्लिक करें।
-इसके बाद आपको अपने रोलनंबर डालकर सब्मिट बटन पर क्लिक करना होगा।
-सब्मिट बटन पर क्लिक करने बाद आपके सामने स्क्रीन पर आपके रिजल्ट होगा।
-रिजल्ट को सेव करके प्रिंट कर लें।
-बिहार 10वीं बोर्ड कम्पार्टमेंट परीक्षा के नतीजे घोषित, 64.53 फीसदी बच्चे हुए पास

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App