ताज़ा खबर
 

डीडीयू कॉलेज में सैलरी नहीं मिलने पर “असहयोग आंदोलन”, 4 महीने से नहीं मिला वेतन

एसोसिएशन ने एमओई, जीओआई के परामर्श से इन 12 कॉलेजों के वित्तीय संकट का स्थायी समाधान खोजने के लिए दिल्ली विश्वविद्यालय से भी अपील की है।

DDU College, DDU College Staff, DDU College Salary Crisis, DDU College not pay salaryदिल्ली विश्वविद्यालय और डीडीयूसीसी कॉलेज प्रशासन को वेतन बकाया का भुगतान न करने पर उनकी चुप्पी की निंदा की है।

महामारी के बीच, दिल्ली सरकार द्वारा वित्त पोषित 12 कॉलेजों के कर्मचारियों को वेतन, चिकित्सा बिल, बकाया और अन्य देय राशि नहीं मिल पा रही हैं। दीन दयाल उपाध्याय कॉलेज के स्टाफ एसोसिएशन ने 8 मार्च 2021 को “असहयोग आंदोलन” मनाया और जब तक वेतन मुद्दा हल नहीं किया जाता है, तब तक पूर्ण असहयोग संकल्प जारी रखने का निर्णय लिया है। लगातार चार महीने के वेतन के अलावा, कर्मचारियों को लगातार दो साल 2019 और 2020 के लिए सातवें वेतन आयोग के एरियर, मेडिकल बिल और एडहॉक शिक्षकों को ग्रीष्मकालीन वेतन से वंचित किया गया है। ईएमआई का भुगतान करने, घर का किराया देने, कार लोन, बच्चों की फीस जमा करने और परिवार चलाना मुश्किल हो रहा है।

कर्मचारी संघ के सदस्यों ने सर्वसम्मति से दिल्ली सरकार द्वारा अनुदान जारी नहीं किए जाने की निंदा की है, साथ ही दिल्ली विश्वविद्यालय और डीडीयूसीसी कॉलेज प्रशासन को वेतन बकाया का भुगतान न करने पर उनकी चुप्पी की निंदा की है। स्टाफ एसोसिएशन डीडीयू कॉलेज के अध्यक्ष डॉ. महावीर जेनवा ने बताया कि, डीडीयूसी के गैर-शिक्षण कर्मचारी संघ के साथ शिक्षकों के कर्मचारी संघ ने वेतन के भुगतान के खिलाफ एकजुट संघर्ष के लिए एक संयुक्त मंच बनाने का संकल्प लिया है।

एसोसिएशन ने एमओई, जीओआई के परामर्श से इन 12 कॉलेजों के वित्तीय संकट का स्थायी समाधान खोजने के लिए दिल्ली विश्वविद्यालय से भी अपील की है। अगर यह संकट जल्द ही हल नहीं होता है तो DUTA के साथ 12 कॉलेजों के प्रतिनिधि विश्वविद्यालय के कुल बंद का आह्वान करने की योजना बना रहे हैं।

Next Stories
1 Sarkari Naukri: आरबीआई, NIMHR, UKPSC समेत इन विभागों जगहों पर निकली हैं सरकारी नौकरी
2 International Women’s Day 2021 Google Doodle: 15,000 महिलाओं ने किया था प्रदर्शन, ये थी मांग
3 JEE Main Result 2021: जेईई मेन्स 2021 का रिजल्ट जारी, इन स्टूडेंट्स ने किया टॉप
ये पढ़ा क्या?
X