scorecardresearch

CUET PG 2022 Date: सीयूईटी पीजी की तारीख घोषित, जानें कब होगा आपका एग्जाम

CUET PG 2022 Exam Notice: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने सीयूईटी यूजी फेज 2 की परीक्षा तकनीकी खराबी के कारण कुछ केंद्रों पर 4 अगस्त को स्थगित कर दीजिए। अब यह परीक्षा 24 अगस्त से 28 अगस्त तक आयोजित की जाएगी।

CUET PG 2022 Date: सीयूईटी पीजी की तारीख घोषित, जानें कब होगा आपका एग्जाम
CUET PG 2022 Latest Update: सीयूईटी पीजी के माध्यम से अभ्यर्थियों को केंद्रीय विश्वविद्यालयों के पोस्टग्रेजुएट कोर्स में दाखिला दिया जाएगा। (फोटो सोर्स – पिक्साबे)

NTA CUET PG 2022 Date: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने कॉमन यूनिवर्सिटी एंटरेंस टेस्ट (CUET) पीजी 2022 की तारीख घोषित कर दी है। जिन अभ्यर्थियों ने CUET PG 2022 के लिए आवेदन किया था, वह अब आधिकारिक वेबसाइट cuet.nta.ac.in पर परीक्षा का नोटिस चेक कर सकते हैं।

CUET PG 2022: दो शिफ्ट में होगी परीक्षा

एनटीए द्वारा जारी नोटिस के अनुसार, केंद्रीय विश्वविद्यालयों में पोस्टग्रेजुएट कोर्सेज में एडमिशन के लिए एंट्रेंस टेस्ट यानी सीयूईटी पीजी 1 सितंबर से 11 सितंबर 2022 तक ऑनलाइन मोड में आयोजित की जाएगी। यह परीक्षा सुबह 10 बजे से 12 बजे तक और दोपहर 3 बजे से 5 बजे तक दो शिफ्ट में आयोजित की जाएगी। अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर इन स्टेप्स के माध्यम से परीक्षा का नोटिस डाउनलोड कर सकते हैं।

How to download CUET PG Date 2022 Notice

स्टेप 1: सबसे पहले अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट cuet.nta.ac.in पर जाएं।

स्टेप 2: इसके बाद फिर होम पेज पर दिख रहे ‘PUBLIC NOTICE 08 August 2022 Subject: Announcement of Examination Dates for Common University Entrance Test [CUET (PG) -2022]’ के लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 3: अब आपके सामने परीक्षा का नोटिस खुल जाएगा।

स्टेप 4: आप इस नोटिस को चेक करके डाउनलोड भी कर सकते हैं।

CUET PG 2022: इतने अभ्यर्थी परीक्षा में होंगे शामिल

सीयूईटी पीजी देश भर के 500 शहरों और देश के बाहर 13 शहरों में आयोजित की जाएगी। बता दें कि इस परीक्षा के लिए लगभग 3.57 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। किसी भी सवाल या स्पष्टीकरण के लिए अभ्यर्थी cuet-pg@nta.ac.in पर लिख सकते हैं। इसके अलावा एनटीए की वेबसाइट nta.ac.in और cuet.nta.nic.in पर भी चेक करते रहें।

पढें एजुकेशन (Education News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट