CTET 2021: खत्म होने वाली है इंतजार की घड़ी, यहां जानें कि कब जारी होगा सीटीईटी का एडमिट कार्ड

इस बार CTET के आयोजन के लिए देशभर के 300 से ज्यादा शहरों में परीक्षा केंद्र बनाने का इंतजाम किया जा रहा है।

CTET 2021
CTET में सफल होने के बाद अभ्यर्थी केंद्रीय सरकारी स्कूलों में टीचर के रूप में सेवाएं देने के योग्य हो जाते हैं।

CTET 2021: केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी लंबे समय से अपने एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे हैं। हालांकि अब ऐसा लग रहा है कि इंतजार की ये घड़ी खत्म होने वाली है।

ये संभावना जताई जा रही है कि CTET का एडमिट कार्ड नवंबर महीने के आखिर तक जारी किया जा सकता है। ऐसा इसलिए कहा जा रहा है कि CTET के पहले के इतिहास को देखें तो परीक्षा के 15 से 20 दिनों पहले एडमिट कार्ड जारी हुई है। हालांकि अभी कोई आधिकारिक सूचना नहीं है।

इस बार केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 16 दिसंबर से 13 जनवरी के बीच आयोजित होगी। अभ्यर्थियों से इस परीक्षा के लिए आवेदन 19 सितंबर से 25 अक्टूबर के बीच मांगे गए थे।

इस बार CTET के आयोजन के लिए देशभर के 300 से ज्यादा शहरों में परीक्षा केंद्र बनाने का इंतजाम किया जा रहा है।

बता दें कि CTET में सफल होने के बाद अभ्यर्थी केंद्रीय सरकारी स्कूलों में टीचर के रूप में सेवाएं देने के योग्य हो जाते हैं। CTET के बाद आप केंद्रीय विद्यालय, नवोदय, आर्मी स्कूल वगैरह में सेवाएं दे सकते हैं।

उम्मीदवारों को ये सलाह दी जाती है कि एडमिड कार्ड से जुड़े अपडेट को पाने के लिए आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर रोजाना विजिट करते रहें।

पढें एजुकेशन समाचार (Education News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
स्मृति ईरानी ने की IITs में संस्कृत पढ़ाए जाने की अपीलHRD Minister, Smriti Irani, Sanskrit, Sanskrit Language, IIT