ताज़ा खबर
 

CSIR UGC NET June Result 2019: परीक्षा के रिजल्‍ट हुए जारी, ये है चेक करने का डायरेक्‍ट लिंक

CSIR UGC NET June 2019 Result Declared: JRF क्‍वालिफाई करने वाले अभ्यर्थी भी लेक्‍चररशिप के लिए पात्र होंगे। जेआरएफ फेलोशिप के तहत चयनित उम्मीदवारों को उनकी फैलोशिप के पहले दो वर्षों के लिए 25,000 रुपये प्रति माह मासिक फेलोशिप मिलेगी।

परीक्षा दो सत्रों में आयोजित की गई थी, सुबह 9 बजे से 12 बजे तक और दोपहर 2 बजे से 5 बजे तक।

CSIR UGC NET June 2019 Result: वैज्ञानिक और औद्योगिक अनुसंधान परिषद (CSIR) ने आधिकारिक वेबसाइट csirhrdg.res.in पर संयुक्त सीएसआईआर-यूजीसी परीक्षा के लिए रिजल्‍ट जारी कर दिया है। जूनियर रिसर्च फेलोशिप (JRF) और लेक्चरशिप के लिए CSIR-UGC परीक्षा जून में आयोजित की गई थी। परीक्षा के रिजल्‍ट अब आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिए गए हैं जिसे चेक करने का लिंक भी वेबसाइट के होमपेज पर मौजूद है।

परीक्षा दो सत्रों में आयोजित की गई थी, सुबह 9 बजे से 12 बजे तक और दोपहर 2 बजे से 5 बजे तक। रिजल्‍ट एक pdf के रूप में उपलब्ध है जिसमें पास हुए उम्मीदवारों के रैंक और रोल नंबर दिए गए हैं। JRF (NET) CSIR के लिए जहां 3860 उम्मीदवार पास हैं, वहीं यूजीसी नेट के लिए 1969 उम्मीदवार पास हुए हैं।

CSIR UGC NET 2019 Result कैसे चेक करें
स्‍टेप 1: बताई गई आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें।
स्‍टेप 2: होमपेज पर “JOINT CSIR-UGC NET परीक्षा जून 2019 के परिणाम” लिंक पर क्लिक करें।
स्‍टेप 3: अपना रोल नंबर और रैंक चेक करने के लिए pdf को नीचे स्क्रॉल करें।
स्‍टेप 4: अपना रिजल्‍ट डाउनलोड करें और आगे के संदर्भ के लिए अपने पास सेव कर लें।

अपना रिजल्‍ट अभी चेक करने के लिए यहां क्लिक करें 

JRF क्‍वालिफाई करने वाले अभ्यर्थी भी लेक्‍चररशिप के लिए पात्र होंगे। जेआरएफ फेलोशिप के तहत चयनित उम्मीदवारों को उनकी फैलोशिप के पहले दो वर्षों के लिए 25,000 रुपये प्रति माह मासिक फेलोशिप मिलेगी। इसके अलावा, यूजीसी के अनुसार, 20,000 रुपये वार्षिक अनुदान संबंधित विश्वविद्यालय या संस्थान को प्रदान किया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 दिल्ली सरकार ने किया बड़ा ऐलान, सिसोदिया-सरकार के सहायता प्राप्त स्कूलों में CBSE परीक्षा के लिए अब नहीं लगेंगे कोई शुल्क
2 Sarkari Naukri-Result 2019: केंद्र और राज्य सरकारों के इन विभागों में निकली हैं नौकरियां
3 RRB NTPC Admit Card 2019: यहां से डाउनलोड कर पाएंगे एडमिट कार्ड, मिलेंगी ये सभी जानकारियां