ताज़ा खबर
 

CSIR UGC NET Dec 2018 Result: परिणाम घोषित, जानें JRF के लिए कितने हुए सिलेक्‍ट

CSIR UGC NET 2018: जेआरएफ के लिए अर्हता प्राप्त करने वाले अभ्यर्थी भी लेक्‍चररशिप के लिए पात्र होंगे। फैलोशिप 01 जनवरी, 2019 से प्रभावी होगी।

Author Updated: April 6, 2019 12:00 PM
जेआरएफ फेलोशिप के तहत चयनित उम्मीदवारों को उनकी फेलोशिप के पहले दो वर्षों के लिए प्रति माह 25,000 रुपये दिये जाएंगे।

CSIR UGC NET 2018 result: वैज्ञानिक एवं औद्योगिक अनुसंधान परिषद (CSIR) ने कम्‍बाइंड CSIR UGC NET परीक्षा का परिणाम आधिकारिक वेबसाइट csirhrdg.res.in पर जारी कर दिया है। जूनियर रिसर्च फेलोशिप (जेआरएफ) और लेक्‍चररशिप के लिए सीएसआईआर-यूजीसी नेट परीक्षा दिसंबर में आयोजित की गई थी और उसी महीने उत्तर कुंजी जारी की गई थी। परीक्षा दो सत्रों में आयोजित की गई थी। क्‍वालिफाइड उम्मीदवारों के रैंक और रोल नंबर पीडीएफ फार्मेट में वेबसाइट पर जारी किया गया है। जेआरएफ के लिए 1969 अभ्यर्थियों ने योग्यता परीक्षा उत्तीर्ण की है जबकि लेक्चरशिप के लिए क्‍वालिफाइड उम्मीदवारों की संख्या 3989 है। उम्‍मीदवारों के स्कोर जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किये जाएंगे।

ऐसे चेक करें CSIR UGC NET 2018 परीक्षा का परिणाम
उम्‍मीदवार सबसे पहले सीएसआईआर की आधिकारिक वेबसाइट csirhrdg.res.in पर विजिट करें। वेबसाइट के होमपेज पर “CSIR-UGC NET परीक्षा दिसंबर 2018 परिणाम” लिंक पर क्लिक करें। रिजल्‍ट की पीडीएफ फाइल आपकी स्‍क्रीन पर खुल जाएगी। अपना रोल नंबर और रैंक चेक करने के लिए पीडीएफ को नीचे स्क्रॉल करें। रिजल्‍ट की फाइल को डाउनलोड करें और अपने पास सेव कर लें।

जेआरएफ के लिए अर्हता प्राप्त करने वाले अभ्यर्थी भी लेक्‍चररशिप के लिए पात्र होंगे। फैलोशिप 01 जनवरी, 2019 से प्रभावी होगी। CSIR वर्ष में दो बार यूजीसी नेट परीक्षा आयोजित करता है। जेआरएफ फेलोशिप के तहत चयनित उम्मीदवारों को उनकी फेलोशिप के पहले दो वर्षों के लिए प्रति माह 25,000 रुपये दिये जाएंगे। इसके अलावा, यूजीसी के नियमानुसार संबंधित विश्वविद्यालय या संस्थान को प्रति उम्‍मीदवार 20,000 रुपये वार्षिक अनुदान प्रदान किया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 दो साल में ही गंवा दिए थे पैर, पर नहीं रुके कामयाबी भरे कदम: इग्नू में जीता गोल्‍ड
2 Bihar Board 10th result 2019: रिजल्ट जल्द, जानिए कैसे और कहां कर पाएंगे चेक
3 Panjab University entrance exam: पंजाब यूनिवर्सिटी ने बदलीं एंट्रेंस एग्जाम की तारीख
जस्‍ट नाउ
X