ताज़ा खबर
 

CSBC, Bihar Police Result 2017 Date: बिहार पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा के परिणाम जल्द, जानें लेटेस्ट अपडेट

CSBC, Bihar Police Constable Result 2017 Date: परीक्षा के लिए लगभग 11 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया था और सभी को बेसब्री से नतीजों का ऐलान होने का इंतजार है। नतीजे घोषणा की तारीख को लेकर असमंजस की स्थिति बरकरार है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स का दावा है कि नतीजे जनवरी महीने में घोषित हो सकते हैं।
CSBC, Bihar Police Constable Result 2017: नतीजों की घोषणा से संबंधित कोई भी जानकारी, सेंट्रल सिलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल सबसे पहले अपनी आधिकारिक वेबसाइट www.csbc.bih.nic.in पर मुहैया कराएगा।

CSBC, Bihar Police Constable Result 2017: बिहार पुलिस में 9,900 सिपाही पदों के लिए हुई भर्ती परीक्षा के नतीजों का इंतजार खत्म नहीं हो रहा है। परीक्षा के लिए लगभग 11 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया था और सभी को बेसब्री से नतीजों का ऐलान होने का इंतजार है। नतीजे घोषणा की तारीख को लेकर असमंजस की स्थिति बरकरार है। वहीं कुछ मीडिया रिपोर्ट्स का दावा है कि नतीजे जनवरी महीने में घोषित हो सकते हैं। विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से यह खबर सामने आ रही है लेकिन आधिकारिक तौर पर इसकी कोई पुष्टि नहीं हुई है। बता दें हाल ही में एनडीटीवी से बातचीत में एक अधिकारी ने कहा था कि नतीजों की घोषणा से संबंधित कोई भी जानकारी, सेंट्रल सिलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल सबसे पहले अपनी आधिकारिक वेबसाइट www.csbc.bih.nic.in पर मुहैया कराएगा। ऐसे में उम्मीदवारों के लिए यह जरूरी है कि वे नियमित रूप से बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट चेक करते रहें।

9,900 सिपाही पदों के लिए भर्ती परीक्षा 15 और 22 अक्टूबर 2017 को हुई थी। परीक्षा हुए लगभग तीन महीने गुजर चुके हैं और अभी तक उम्मीदवारों को नतीजों का इंतजार है। वहीं बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर 7 दिसंबर के बाद से कोई नई अधिसूचना अभी तक जारी नहीं हुई है। बहरहाल, उम्मीदवारों के लिए यह जरूरी है कि वे रेग्यूलर अपडेट्स चेक करते रहें। इसके साथ ही आपको फिजिकल टेस्ट की तैयारी पर भी ध्यान देना होगा। लिखित परीक्षा क्वॉलिफाई करने वाले उम्मीदवारों को फिजिकल एबिलिटी टेस्ट (PAT) क्वॉलिफाई करना होगा। इसमें 1.6km की दौड़, गोला फेंक (शॉटपुट) और ऊंची कूद (हाई जम्प) प्रतियोग्यता होगी।

NEET 2018: जल्द जारी होंगे एप्लीकेशन फॉर्म, जानिए कैसे होगा ऑल इंडिया और स्टेट कोटा में सीट्स का बंटवारा

फिजिकल एबिलिटी टेस्ट यानी PAT कुल 100 अंकों का होगा। 1.6km की दौड़ 50 अंकों की होगी। वहीं 25-25 अंकों की गोला फेंक और हाई जम्प प्रतियोगिता होगी। 1.6km की दौड़ को सबसे कम टाइम में पूरा करने वालों को तरजीह दी जाएगी। निर्धारित समय से कम में दौड़ पूरी करने वालों को अच्छे प्राप्त होंगे। 1.6km की दौड़ पूरी करने के लिए अधिकतम समय सीमा 6 मिनट है। वहीं जो उम्मीदवार इसे 5 मिनट में पूरा करेंगे उन्हें पूरे 50 अंक मिलेंगे। गोला फेंक राउंड में 16 पाउंड के गोले को न्यूनतम 16 फीट की दूरी तक फेंकना होगा। वहीं ऊंची कूद में न्यूनतम ऊंचाई 4 फीट फीट होगी। 5 फीट से ज्यादा की छलांग पर उम्मीदवार को पूरे 25 अंक मिलेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App