ताज़ा खबर
 

Bihar Police Admit Card 2017: CSBC बोर्ड ने जारी किए एडमिट कार्ड, यहां से डाउनलोड करें प्रवेश पत्र

CSBC, Bihar Police Admit Card 2017: भर्ती में चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 5200 रुपये से 20 हजार रुपये पे-स्केल व 2000 रुपये ग्रेड पे दी जाएगी।

Bihar Police Admit Card 2017: लिखित परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को ‘शारीरिक योग्यता परीक्षा’ के लिए बुलाया जाएगा।

Bihar Police Admit Card 2017: बिहार पुलिस रिक्रूटमेंट बोर्ड ने कई पदों के लिए भर्ती निकाली है, जिसमें 9900 उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा और सभी चयनित उम्मीदवारों को कांस्टेबल पद पर नियुक्त किया जाएगा। बोर्ड जल्‍द ही इस परीक्षा के लिए उम्‍मीदवारों के एडमिट कार्ड जारी करने वाला है। बोर्ड ने परीक्षा के लिए 15 और 22 अक्‍टूबर की तारीख तय की है। एडमिट कार्ड किस तरह डाउनलोड करना है, इसकी प्रक्रिया आप नीचे जान सकते हैं।

भर्ती में चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 5200 रुपये से 20 हजार रुपये पे-स्केल व 2000 रुपये ग्रेड पे दी जाएगी। लिखित परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को ‘शारीरिक योग्यता परीक्षा’ के लिए बुलाया जाएगा। अभ्यर्थियों को शारीरिक योग्यता परीक्षा में सम्मिलित होना एवं इसमें सफल होना अनिवार्य होगा । शारीरिक योग्यता के न्यूनतम निर्धारित मापदण्ड में कोई छूट अनुमान्य नहीं होगी। लिखित परीक्षा के आधार पर सफल उम्मीदवारों को निर्धारित अनुपात (1:5) में शारीरिक योग्यता परीक्षा के लिए बुलाया जायेगा। सिपाही के पद पर नियुक्ति हेतु चयन के लिए अंतिम मेधा सूची शारीरिक योग्यता परीक्षा के अधीन तीनों स्पर्धाओं में प्राप्त कुल अंक के आधार पर तैयार की जाएगी।

आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in से एडमिट कार्ड ऐसे डाउनलोड करें:

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने हेतु उम्‍मीदवारों को अपना रजिस्‍ट्रेशन नंबर और जन्‍मतिथि भरना जरूरी है। अगर आपके पास यह जानकारी है तो आप CSBC Bihar Police Constable Examination 2017 का हॉल टिकट इस तरह डाउनलोड कर सकते हैं। बस इन स्‍टेप्‍स को फॉलो करें।

स्‍टेप 1: आधिकारिक साइट www.csbc.bih.nic.in पर जाएं।

स्‍टेप 2: CSBC Bihar Police Constable Admit Card 2017” लिंक पर क्लिक करें।

स्‍टेप 3: रजिस्‍ट्रेशन नंबर व अपनी डेट ऑफ बर्थ (जन्‍मतिथ‍ि) दर्ज करें।

स्‍टेप 4: एडमिट कार्ड देखने के लिए ‘सबमिट’ बटन दबाएं।

स्‍टेप 5: अगर आप चाहे तो एडमिट कार्ड की कॉपी डाउनलोड कर सकते हैं।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App