ताज़ा खबर
 

लॉकडाउन के दौरान फीस मांगने वाले स्‍कूलों पर शिक्षा विभाग सख्‍त, 3 प्राइवेट स्‍कूलों को कारण बताओ नोटिस जारी

Coronavirus Update: शिक्षा विभाग ने आज मोहाली के तीन ऐसे प्राइवेट स्कूलों को कारण बताओ नोटिस जारी किया जहां बच्‍चों के अभिभावकों से फीस जमा करने के लिए दबाव बनाया जा रहा था।

Representational Image

Coronavirus Update: देशव्‍यापी लॉकडाउन के शुरुआत में ही सरकार ने यह स्‍पष्‍ट कर दिया था कि कोई भी स्‍कूल इस दौरान अभिभावकों से फीस नहीं मांग सकता। मगर कुछ स्‍कूलों ने इस दौरान भी अभिभावकों से फीस वसूलने का काम जारी रखा। इस मामले में शिक्षा विभाग ने आज मोहाली के तीन ऐसे प्राइवेट स्कूलों को कारण बताओ नोटिस जारी किया जहां बच्‍चों के अभिभावकों से फीस जमा करने के लिए दबाव बनाया जा रहा था।

पंजाब सरकार के शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला ने सरकार के आदेशों की अवहेलना करने वाले स्कूलों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की बात कही थी। सिंगला ने बताया कि दून इंटरनेशनल स्कूल, मोहाली (Doon International School, Mohali) ; एटीएस वैली स्कूल, डेरा बस्सी (ATS Valley School, Dera Bassi); और लॉरेंस सीनियर सेकेंडरी स्कूल, मोहाली (Lawrence Senior Secondary School, Mohali); को आज कारण बताओ नोटिस जारी किए गए हैं।

इससे पहले, द गुरुकुल वर्ल्ड स्कूल, ज़ीरकपुर और मोहाली; शिशु निकेतन स्कूल, मोहाली; तिल स्ट्रीट स्कूल, सेक्टर 114, मोहाली; और दीक्षांत इंटरनेशनल स्कूल, ज़ीरकपुर; को शुल्क मांगने के लिए नोटिस जारी किए जा चुके हैं । मंत्री ने कहा कि स्कूल अगले शैक्षणिक सत्र के लिए छात्रों से परिवहन शुल्क और पुस्तक व्यय का शुल्क तब तक नहीं मांग सकते, जब तक कि लॉकडाउन खत्म न हो जाए।

उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग ने 23 मार्च को एक आदेश जारी किया था जिसमें राज्य के सभी प्राइवेट स्कूलों को 2020-21 के लिए अपने एडमिशन की प्रक्रिया को रीशिड्यूल करने के लिए कहा गया था। उन्होंने कहा कि स्कूलों को स्थिति सामान्य होने के बाद शुल्क जमा करने के लिए कम से कम 30 दिनों का पीरियड प्रदान करने के लिए निर्देशित किया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 MP Board Class 10, 12 Exam Date 2020: CBSE के बाद, अब 10वीं, 12वीं के केवल इन विषयों की परीक्षा लेगा मध्यप्रदेश बोर्ड
2 Chhattisgarh Board CGBSE Class 10, 12 Revised Exams 2020 Dates: छत्तीसगढ़ 10वीं, 12वीं बोर्ड परीक्षाएं 4 मई से, यहां मिलेगा Time Table
3 CBSE की आधिकारिक वेबसाइट पर का नोटिस जारी, 10वीं-12वीं बोर्ड के छात्रों को दी ये महत्वपूर्ण सूचना