scorecardresearch

Coronavirus Pandemic: हिमाचल प्रदेश में भी 10वीं, 12वीं समेत सभी परीक्षाएं स्थगित, देश में संक्रमितों की संख्या 280 के पार, टीचर्स को ये निर्देश

Coronavirus Pandemic in India Latest News: हिमाचल में कोरोना के अब तक दो मामले सामने आए हैं. शाहपुर की 63 साल की महिला हाल ही में दुबई से लौटी थी। वहीं, लंज का 32 साल का युवक सिंगापुर से आया था। टांडा मेडिकल कॉलेज की रिपोर्ट के बाद सैंपल पुणे भेजे गए हैं।

Himachal Pradesh, Principal Secretary, Education, Coronavirus Pandemic, coronavirus, coronavirus latest news, coronavirus news, coronavirus in delhi, coronavirus in delhi news
Coronavirus Pandemic: चीन के वुहान शहर में इस वायरस से संक्रमित होने का सबसे पहला मामले सामने आया था। (फोटो सोर्स- रॉयटर्स)

Coronavirus Pandemic in India Latest News: हिमाचल प्रदेश सरकार के हेल्थ और फैमिली वेलफेयर डिपार्टमेंट ने कोरोना वायरस (Covid-19) के प्रकोप के चलते शनिवार, 21 फरवरी 2020 को सभी परीक्षाएं स्थतिग करने का फैसला लिया है। इसकी पुष्टि शिक्षा मंत्री (Education Minister) सुरेश भारद्वाज ने भी की है। आधिकारिक नोटिफिकेश के मुताबिक हिमाचल प्रदेश में शिक्षा बोर्ड (Himachal Education Board) की 10वीं और 12 की बोर्ड परीक्षाएं चल रही हैं, जिन्हें 31 मार्च तक स्थगित कर दिया है। हिमाचल के शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा कि, आने वाले सोमवार और 27 मार्च को परीक्षाएं होनी थी, जिन्हें अब स्थगित किया जा रहा है। इससे पहले, मुख्य विषयों की परीक्षाएं पहले ही खत्म हो चुकी हैं।

दरअसल, हिमाचल में कोरोना के अब तक दो मामले सामने आए हैं. शाहपुर की 63 साल की महिला हाल ही में दुबई से लौटी थी। वहीं, लंज का 32 साल का युवक सिंगापुर से आया था। टांडा मेडिकल कॉलेज की रिपोर्ट के बाद सैंपल पुणे भेजे गए हैं। हालांकि हिमाचल में अब तक 14 संदिग्धों की जांच के लिए सैंपल लिए गए हैं. इनमें से 9 की रिपोर्ट नेगेटिव, 2 के शुरुआत सैंपल पॉजिटिव और 3 अन्य की रिपोर्ट का इंतजार है।

परीक्षाएं और प्रैक्टिक्लस 31 मार्च तक के लिए स्थगित कर दिए गए हैं। सभी एवाल्यूशन और संबंधी एक्टिविटीज 31 मार्च तक या अगली सूचना तक स्थगित है और सभी टीचिंग स्टाफ को 31 मार्च तक एजुकेशनल इंस्टीट्यूट न जाने और घर में रहने की सलाह दी गई है।

बता दें कि, चीन के वुहान शहर में इस वायरस से संक्रमित होने का सबसे पहला मामले सामने आया था। दुनिया के 170 से अधिक देश कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं। दो लाख 50 हजार से अधिक लोग इससे संक्रमित हो गए है। भारत में यह आकंड़ा 280 के पार पहुंच गया है, केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने शनिवार को कहा कि देश में अब तक कोरोनोवायरस के कुल 283 मामले सामने आए, इनमें से, चार लोगों की मौत हो गई है और 22 लोग ठीक भी हुए हैं।

पढें एजुकेशन (Education News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X