ताज़ा खबर
 

Coronavirus outbreak: नागपुर विश्वविद्यालय की कुल 187 परीक्षाएं स्थगित, लगभग 90,000 छात्र प्रभावित

Coronavirus in India Latest News: भारत में मंगलवार, 17 मार्च 2020 को नॉवेल कोरोना वायरस (COVID-19) के संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर तीन हो गई है। तीसरी मौत मुंबई में 64 वर्षीय व्यक्ति की हुई है।

oronavirus, coronavirus latest news, coronavirus news, coronavirus in delhi, coronavirus in delhi news, coronavirus live update, coronavirus news update, coronavirus preventionCoronavirus in India Latest News: भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़कर 126 पर पहुंच गई है। (फाइल फोटो)

Coronavirus: कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण से बचने के लिए अब नागपुर यूनिवर्सिटी ने भी सभी ग्रीष्मकालीन परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है। राष्ट्रसंत तुकड़ोजी महाराज नागपुर विश्वविद्यालय (Rashtrasant Tukadoji Maharaj Nagpur University) ने सोमवार को अपनी सभी ग्रीष्मकालीन परीक्षाओं को स्थगित कर दिया। कुलसचिव के रजिस्ट्रार नीरज खट्टी ने कहा कि, ’19 मार्च से शुरू होने वाली कुल 187 परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है।’ उन्होंने बताया कि, ‘इस फैससे से लगभग 90000 छात्रों को प्रभावित कर सकता है।’ महाराष्ट्र सरकार ने बड़ा फैसला लिया है, सभी सरकारी दफ्तरों को 7 दिन के लिए बंद कर दिया गया है। महाराष्ट्र में अब तक कोरोनावायरस से संक्रमित सबसे अधिक 39 मामले सामने आए हैं।

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) प्रशासन ने सोमवार 16 मार्च को सभी छात्रों को अपने घरों में लौटने और सावधानी बरतने की सलाह दी है। यूनिवर्सिटी ने अगले नोटिस तक सभी सम्मेलनों, सेमिनारों, कार्यशालाओं, बैठकों और सांस्कृतिक गतिविधियों को भी 31 मार्च तक के लिए स्थगित कर दिया है।

इसके अलावा, जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय, एमिटी यूनिवर्सिटी (कोलकाता), अशोका यूनिवर्सिटी, गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय, विश्व-भारती विश्वविद्यालय समेत कई बड़ी यूनिवर्सिटी ने 31 मार्च तक कक्षाएं स्थगित कर दी हैं। आईआईटी-कानपुर: प्रशासन ने यहां के अंडर ग्रेजुएट, एमबीए, एमटेक, एमडेस और एमएस के पहले साल के छात्रों को हॉस्टल खाली करने को कहा गया है। इसके लिए इन छात्रों को 19 मार्च तक का समय दिया गया है।

बता दें कि, भारत में मंगलवार, 17 मार्च 2020 को नॉवेल कोरोना वायरस (COVID-19) के संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर तीन हो गई है। तीसरी मौत मुंबई में 64 वर्षीय व्यक्ति की हुई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों ने कहा कि, कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़कर 126 पर पहुंच गई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Sarkari Naukri: सेना, पुलिस, स्वास्थ्य, शिक्षा, और प्रशासन में निकली हैं सरकारी नौकरी
2 थल सेना के बाद अब नौसेना में भी महिलाओं के लिए पर्मानेंट कमीशन, सुप्रीम कोर्ट ने लिया एतिहासिक फैसला
3 Coronavirus: जेएनयू, डीयू, IIT-Kanpur समेत इन विश्वविद्यालयों से छात्रों को घर लौटने के निर्देश, फूड डिलीवरी की भी ‘No Entry’
यह पढ़ा क्या?
X