ताज़ा खबर
 

Coronavirus: Indian Air Force के एग्जाम कैंसिल, चयन बोर्ड ने दिया ये बयान, जानिए कब हो सकता है पेपर

ग्रुप X ’ट्रेड्स (शिक्षा प्रशिक्षक को छोड़कर): परीक्षा में 60 मिनट की एक ऑनलाइन परीक्षा शामिल होगी और इसमें अंग्रेजी, फिजिक्स और गणित शामिल होंगे।

समूह X & Y ट्रेडस: परीक्षण में 85 मिनट का एक ऑनलाइन परीक्षण शामिल होगा और अंग्रेजी, भौतिकी, गणित, रीजनिंग और सामान्य जागरुकता के सवाल होंगे।

इंडिया एयर फोर्स ग्रुप X, Y परीक्षा 2020: कोरोनोवायरस के कारण, भारतीय वायु सेना ने एयरमैन X, Y की भर्ती परीक्षाएं गुरुवार, 19 मार्च से स्थगित कर दी गई हैं। सेंट्रल एयरमैन सलेक्शन बोर्ड द्वारा जारी बयान के अनुसार, भर्ती परीक्षा अप्रैल के आखिरी सप्ताह में आयोजित किए जाने की संभावना है। चयन बोर्ड (CASB) अधिसूचना के मुताबिक कोरोनोवायरस के प्रकोप को देखते हुए, अलग अलग सरकारी एडवाइजरी और कई स्थानों पर धारा 144 लागू की गई है। STAR (01/2020) परीक्षा 19-23 मार्च 2020 से निर्धारित थी। अब अप्रैल 2020 के अब आखिरी सप्ताह तक के लिए टाल दी गई है।

भारत में कोरोनोवायरस के मामले बुधवार को 147 हो गए, जिसमें तीन लोगों की जान चली गई। जबकि दुनियाभर में 7,500 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। भर्ती परीक्षा के तीन चरण होंगे। उम्मीदवारों के 2 ऑनलाइन टेस्ट के बाद फिजिकल टेस्ट और मेडिकल होगा।

ग्रुप X ’ट्रेड्स (शिक्षा प्रशिक्षक को छोड़कर): परीक्षा में 60 मिनट की एक ऑनलाइन परीक्षा शामिल होगी और इसमें अंग्रेजी, फिजिक्स और गणित शामिल होंगे। ग्रुप Y ट्रेड्स {ऑटो टेक, आईएएफ (पी), आईएएफ (एस) और संगीतकार} को छोड़कर: इसमें 45 मिनट का ऑनलाइन टेस्ट होगा और इसमें अंग्रेजी, रीजनिंग और जनरल अवेयरनेस के सवाल शामिल होंगे। समूह X & Y ट्रेडस: परीक्षण में 85 मिनट का एक ऑनलाइन परीक्षण शामिल होगा और अंग्रेजी, भौतिकी, गणित, रीजनिंग और सामान्य जागरुकता के सवाल होंगे। ट्रेनिंग के दौरान उम्मीदवारों को 14,600 रुपये का वजीफा मिलेगा।

Next Stories
1 Bihar BTSC recruitment 2020: सीधी भर्ती! बीटीएससी में इन पदों पर 300 से ज्यादा रिक्तियां, यहां से करें Online Apply
2 Coronavirus outbreak: नागपुर विश्वविद्यालय की कुल 187 परीक्षाएं स्थगित, लगभग 90,000 छात्र प्रभावित
3 Sarkari Naukri: सेना, पुलिस, स्वास्थ्य, शिक्षा, और प्रशासन में निकली हैं सरकारी नौकरी
ये पढ़ा क्या?
X