ताज़ा खबर
 

CLAT 2020 Answer Key: आंसर की जारी, यहां देखें रिजल्‍ट और काउंसलिंग की डेट्स

CLAT 2020 Answer Key: दर्ज की गई चुनौतियों का अध्ययन विशेषज्ञों द्वारा किया जाएगा और आपत्ति सही पाए जाने पर इसे फाइनल आंसर की में ठीक किया जाएगा। आधिकारिक अनुसूची के अनुसार, 03 अक्टूबर को फाइनल आंसर की और 05 अक्टूबर को मेरिट लिस्‍ट जारी की जाएगी।

CLAT 2020 Provisional Answer Key, consortiumofnlus.ac.inएग्जाम क्लियर करने वालों को एडमिशन लेने के लिए काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन कराना होगा।

CLAT 2020 Answer Key: नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज़ के कंसोर्टियम ने कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (CLAT) 2020 के लिए प्रोविजनल आंसर की जारी कर दी है। अभ्यर्थी आंसर की को consortiumofnlus.ac.in पर विजिट कर डाउनलोड कर सकते हैं। यह एक प्रोविजनल आंसर की है और यदि छात्रों को इसमें कोई दिक्‍कत है तो इसके खिलाफ आपत्ति उठाने का मौका भी है। आपत्ति दर्ज करने की अंतिम तिथि 29 सितंबर को मध्यरात्रि तक होगी। आपत्ति दर्ज करने के लिए डायरेक्‍ट लिंक भी आधिकारिक वेबसाइट पर ही उपलब्‍ध है।

दर्ज की गई चुनौतियों का अध्ययन विशेषज्ञों द्वारा किया जाएगा और आपत्ति सही पाए जाने पर इसे फाइनल आंसर की में ठीक किया जाएगा। आधिकारिक अनुसूची के अनुसार, 03 अक्टूबर को फाइनल आंसर की और 05 अक्टूबर को मेरिट लिस्‍ट जारी की जाएगी। मेरिट, काउंसलिंग सेशन या प्रवेश प्रक्रिया 09 से 15 अक्टूबर तक जारी रहेगी। छात्रों को 25,000 रुपये का काउंसलिंग शुल्क का भुगतान भी करना होगा। आवेदन शुल्‍क कॉलेज की फीस के साथ समायोजित किया जाएगा।

CLAT 2020 Answer Key: डाउनलोड कैसे करें
स्‍टेप 1: आधिकारिक वेबसाइट consortiumofnlus.ac.in पर जाएं।
स्‍टेप 2: होमपेज पर दिख रहे आंसर की के लिंक पर क्लिक करें।
स्‍टेप 3: आंसर की pdf फॉर्मेट में आपकी स्‍क्रीन पर खुल जाएगा, इसे डाउनलोड कर लें।

एग्जाम क्लियर करने वालों को एडमिशन लेने के लिए काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन कराना होगा। काउंसलिंग की पहली प्रक्रिया में, छात्रों को अपनी पसंद मे कॉलेज के साथ-साथ पाठ्यक्रम भी शामिल करना होगा। आधिकारिक सूचना के अनुसार, उम्मीदवारों को कम से कम पांच वरीयताएँ देनी होंगी। रजिस्‍ट्रेशन के दूसरे चरण में, उम्‍मीदवारों को 25,000 रुपये का शुल्क जमा करना होगा।

Next Stories
1 JEECUP UPJEE Result 2020: UP Polytechnic परीक्षा के रिजल्‍ट जारी, यहां देखें कट-ऑफ
2 MPSOS 12th Result 2020: ओपन स्‍कूल 12वीं के छात्रों का रिजल्‍ट जारी, यहां करें चेक
3 माता पिता को ऑनलाइन क्लास से लग रहा ये डर, सुप्रीम कोर्ट में गाइडलाइन्स के लिए डाली याचिका
ये पढ़ा क्या?
X