ताज़ा खबर
 

CISCE Board Class 10th, 12th Exam 2020: बची हुई परीक्षाओं की डेट्स घोषित, यहां डाउनलोड करें डेट शीट

ICSE, ISC Board Exam 2020 Datesheet: मानव संसाधन विकास मंत्री (HRD) ने पहले परीक्षा हॉल में फेस मास्क और सैनिटाइज़र का उपयोग अनिवार्य किया था। एग्‍जाम हॉल में सोशल डिस्‍टेंसिंग के नियम का भी सख्‍ती से पालन किया जाएगा।

Representational Image

ICSE, ISC Board Exam 2020 Datesheet: काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेशन एग्जामिनेशन (CISCE) 01 जुलाई से बची हुई ICSE और ISC बोर्ड परीक्षाएं आयोजित करेगा। एक आधिकारिक बयान में बोर्ड ने कहा कि कक्षा 10 की परीक्षाएं 02 जुलाई से 12 जुलाई और कक्षा 12 के लिए 01 जुलाई से 14 जुलाई तक आयोजित की जाएंगी। बोर्ड की परीक्षाएं बीते माह कोरोना संक्रमण के प्रसार के चलते लागू लॉकडाउन के कारण स्‍थगित कर दी गई थीं। बोर्ड अब बची हुई परीक्षाएं आयोजित कराके जल्‍द रिजल्‍ट जारी करेगा।

केंद्र सरकार ने हाल ही में सभी बोर्ड को परीक्षा आयोजित करने की अनुमति दी थी। गृह मंत्रालय (MHA) ने एक आधिकारिक नोटिस में कहा कि कोई भी परीक्षा केंद्र संक्रमित क्षेत्रों में स्थापित नहीं किया जाएगा। इसके अलावा, परीक्षा केंद्रों से छात्रों को ले जाने की जिम्मेदारी संबंधित राज्य सरकार की होगी। इन्‍हें परिवहन के लिए लॉकडाउन से छूट की अनुमति दी जाएगी। MHA ने बोर्ड को परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने से पहले छात्रों के थर्मल चेकअप सुनिश्चित करने के लिए भी कहा है।

बोर्ड परीक्षाओं की डेटशीट नीचे मौजूद है

मानव संसाधन विकास मंत्री (HRD) ने पहले परीक्षा हॉल में फेस मास्क और सैनिटाइज़र का उपयोग अनिवार्य किया था। एग्‍जाम हॉल में सोशल डिस्‍टेंसिंग के नियम का भी सख्‍ती से पालन किया जाएगा। इसके अलावा, छात्रों के बीच संक्रमण की संभावना को रोकने के लिए हर कमरे में कम छात्रों को बैठाया जाएगा तथा एग्‍जाम हॉल और सेंटर की संख्‍या बढ़ाई जाएगी।

अपना रिजल्‍ट सबसे पहले चेक करने के लिए छात्र यहां रजिस्‍टर करें

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 JNU प्रशासनिक भवन में कामकाज शुरू, इन गाइडलाइंस के तहत होगा काम
2 यूपी, बिहार, राजस्थान और दिल्ली समेत इन राज्यों में निकली हैं सरकारी नौकरी, जल्द करें आवेदन
3 UGC दे रहा है नॉन-NET डिफ्रेंटली एबल्‍ड कैंडिडेट्स के लिए नेशनल स्‍कॉलरशिप, यहां करें आवेदन