ताज़ा खबर
 

CHSE 12th Arts Result 2020 Date: आर्ट्स स्‍ट्रीम के रिजल्‍ट की डेट घोषित, इन तरीकों से कर सकेंगे चेक

CHSE Odisha +2 12th Arts Result 2020 Date and Time: छात्र अपना रिजल्‍ट SMS के माध्‍यम से भी चेक कर सकते हैं। इसके लिए छात्रों को RESULT <space> OR12 <space> ROLL NUMBER लिखकर 56263 पर भेजना होगा और रिजल्‍ट मोबाइल पर ही बगैर इंटरनेट के भी प्राप्‍त हो जाएगा।

CHSE 12th Arts Result 2020 AMPजो पेपर लॉकडाउन के कारण आयोजित नहीं हो सके, उनका रिजल्‍ट विशेष मूल्यांकन योजना के आधार पर तैयार किया जाएगा।

CHSE Odisha +2 Arts Result 2020 date and time: काउंसिल ऑफ हायर सेकेंडरी एजुकेशन, CHSE ओडिशा कक्षा 12 की आर्ट्स स्‍ट्रीम की परीक्षा का रिजल्‍ट 05 सितंबर को जारी किया जाएगा। राज्य शिक्षा विभाग ने अपने ट्वीट में कहा, “+2 आर्ट्स रिजल्ट 5 सितंबर को शाम 4 बजे CHSE द्वारा घोषित किया जाएगा।” परीक्षा में शामिल हुए सभी छात्र बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर अपना रिजल्‍ट रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ की मदद से चेक कर सकेंगे।

मार्च में 2.18 लाख से अधिक छात्र आर्ट्स स्ट्रीम की परीक्षा में शामिल हुए थे। 12वीं के कुछ पेपरों की परीक्षा लॉकडाउन के कारण नहीं हो सकी थी, जिन्‍हें बाद में रद्द कर दिया गया था। जो पेपर लॉकडाउन के कारण आयोजित नहीं हो सके, उनका रिजल्‍ट विशेष मूल्यांकन योजना के आधार पर तैयार किया जाएगा। योजना के अनुसार, यदि कोई छात्र तीन से अधिक पेपरों में उपस्थित हुआ है, तो उसके लिए सर्वश्रेष्ठ तीन विषयों में से औसत अंक निकाले जाएंगे जिससे रिजल्‍ट होगा।

काउंसिल ने छात्रों को रद्द परीक्षा में उपस्थित होने का अवसर देने का भी निर्णय लिया है जो कि स्थिति बेहतर होने के साथ ही आयोजित की जाएगी। जिन उम्मीदवारों के परिणाम उपरोक्त मूल्यांकन योजना के आधार पर घोषित किए जाएंगे, उन्हें अपने प्रदर्शन में सुधार के लिए वैकल्पिक परीक्षा के लिए उपस्थित होने की अनुमति दी जाएगी। वैकल्पिक परीक्षा में उम्मीदवार द्वारा प्राप्त अंकों को अंतिम माना जाएगा।

रिजल्‍ट की घोषणा हो जाने के बाद, आधिकारिक वेबसाइट chseodisha.nic.in तथा orissaresults.nic.in पर रिजल्‍ट चेक करने का लिंक लाइव हो जाएगा। हेवी ट्रैफिक के कारण वेबसाइट अनरिस्‍पांसिव भी हो सकती है। छात्र अपना रिजल्‍ट SMS के माध्‍यम से भी चेक कर सकते हैं। इसके लिए छात्रों को RESULT <space> OR12 <space> ROLL NUMBER लिखकर 56263 पर भेजना होगा और रिजल्‍ट मोबाइल पर ही बगैर इंटरनेट के भी प्राप्‍त हो जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 NEET 2020: अगर इतने से ज्यादा हुआ बॉडी का टेंपरेचर, तो फिर आप ऐसे देंगे एग्जाम
2 CBSE 10th, 12th Board Exam: इस डेट से भरे जाएंगे एप्लिकेशन फॉम, ऑनलाइन भेजने होंगे डॉक्‍यूमेंट्स
3 दो कारणों से फिर विवादों में हैं सुब्रत राय, कभी देश में सबसे ज्‍यादा लोगों का हुआ करतेे थे ‘सहारा’
ये पढ़ा क्या?
X